logo-image

Jharkhand News: पुलिस प्रशासन पर उठा सवाल, ऑडियो हुआ वायरल

सोशल साइट्स पर एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद फिर से जिला प्रशासन पर सवाल खड़ा हो गया है.

Updated on: 12 Oct 2023, 03:24 PM

highlights

  • जिला प्रशासन पर सवाल खड़ा हो गया 
  • वायरल ऑडियो में क्या कहा गया
  • जिला प्रशासन की उड़ी नींद  

Sahibganj:

अवैध खनन हो या अवैध परिवहन जिसको लेकर साहिबगंज जिला हमेशा सुर्खियों में रहा है. वहीं, सोशल साइट्स पर एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद फिर से जिला प्रशासन पर सवाल खड़ा हो गया है. वायरल ऑडियो क्लिप में ओवरलोडेड गाड़ियों का परिचालन करने के लिए इंट्री माफिया द्वारा प्रशासन को मैनेज करने की बात कही जा रही है. वहीं, ऑडियो के वायरल होते ही क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है और जिला प्रशासन पर सवाल उठने लगा है. लोगों का कहना ही कि प्रशासन खुद इनके साथ मिली हुई है. 

वायरल ऑडियो में क्या है

वायरल ऑडियो में एक तरफ गाड़ी मालिक कहता है कि क्या हमारी गाड़ी की एंट्री नहीं होगी और अगर एंट्री होगी तो वह चेक ना का होकर चलेगी या कीर्तनियां होकर इसी में बिचौलिया यानी इंट्री माफिया कहता है कि हमने आपको पहले ही बात करने के लिए कहा था, लेकिन आपने फोन नहीं किया. फिर गाड़ी ओनर कहता है कि हमारा एंट्री करने पर मंथली कितना लगेगा तो इंट्री माफिया कहता है 16 चक्का 20 हज़ार लगेगा. फिर गाड़ी मालिक कहता है कि एंट्री हो जाने के बाद पकड़ धकड़ तो नहीं होगी तो इसी में इंट्री माफिया कहता है कि सर नहीं पकड़ेंगे, लेकिन अगर माइनिंग एवं डीटीओ पकड़ता है तो हम कुछ नहीं कर सकते हैं. वहीं, इंट्री माफिया धौंस देते हुए कहता है कि हम चेक नाका पर नियुक्त मजिस्ट्रेट को भी गाली गलौज किए हैं और वहां तैनात पुलिस कर्मी को भी बुरा भला कहा है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बिहार के राज्यपाल को अब नहीं कहा जाएगा ’महामहिम’, राजभवन से जारी हुआ आदेश

जिला प्रशासन की उड़ी नींद  

आपको बता दें कि मिर्जाचौकी थाना सीमावर्ती क्षेत्र में पड़ता है और कीर्तनीय तरफ कई अवैध डीपू भी संचालित है. जहां पर अवैध तरीके से स्टोन चिप्स का भंडारण कर बेधड़क बिहार के रास्ते उत्तर प्रदेश भेजा जाता है और इन्हीं रास्तों से कई बिना माइनिंग चालान के ओवर लोडेड गाड़ियों का परिचालन होता है. स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्रवाई ना हो इसके लिए एंट्री की जाती है. जिन गाड़ियों की एंट्री होती है. उसे बिना रोक-टोक के चलने दिया जाता है, और प्रशासन को मैनेज करने के लिए इंट्री माफिया गाड़ी मालिकों से मोटी रकम का डिमांड करते है. हालांकि इस वायरल ऑडियो क्लिप की पुष्टि न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड नहीं करता है, लेकिन इस वायरस ऑडियो के पीछे की सच्चाई क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा. बरहाल इस वायरल ऑडियो से इलाके में सनसनी फैल गई है और जिला प्रशासन की भी नींद उड़ा दी है.

रिपोर्ट - गोविन्द ठाकुर