logo-image

महारानी बस फिर हुई दुर्घटनाग्रस्त, दर्जनों लोग हुए घायल

महारानी बस एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. जिस कारण कई लोग घायल हो गए. बस में कुल 45 लोग सवार थे. चौपारण प्रखंड के जीटी रोड के हथिया बाबा मंदिर से आगे दनुआ घाटी में महारानी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

Updated on: 17 Oct 2022, 04:10 PM

Hazaribagh:

महारानी बस एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. जिस कारण कई लोग घायल हो गए. बस में कुल 45 लोग सवार थे. चौपारण प्रखंड के जीटी रोड के हथिया बाबा मंदिर से आगे दनुआ घाटी में महारानी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. महारानी बस ने ट्रक को पीछे से जोरदार टक्कर मारी दी. हालांकि ये पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी बस तीन बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है. बताया जा रहा है कि चालक की लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है. चालक ने शराब पी रखी थी. 

चालक के रफ्तार कम नहीं करने के कारण हुआ हादसा 

बस में 45 लोग सवार थे. बस रांची से होते हुए मसौढ़ी बिहार जा रही थी. हथिया बाबा मंदिर से 800 से 1000 मीटर तेज ढलान में चालक ने रफ्तार कम नहीं की महारानी बस तेज गति और रात के अंधेरे में तीखी मोड़ में जैसी ही घूमी आगे ब्रेक डाउन खड़ी ट्रक में टक्कर मार दी. महारानी बस सड़क पर ही पलट गई और ट्रक 20 फीट घाटी में जाकर गिरी. बस में सवार 45 लोगो में डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए हैं. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शंभु नंद ईश्वर ने पुलिस जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गए.

ड्राइवर ने पी रखी थी शराब 

घायलों को एम्बुलेंस बुलवाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौपारण भेज दिया गया है. कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं, सभी सवार महिला-पुरुष और बच्चों की जान बच गई. इस हादसे में घायल दर्जन भर लोगों को बेहतर इलाज के लिए बिहार रेफर कर दिया गाय है. बस में सवार लोगों ने बताया कि इचाक के आगे किसी ढाबा में ड्राइवर ने खाना खाने के लिए लगभग रात के 12: 30 बजे गाड़ी रोकी थी. यहीं ड्राइवर ने शराब पी ली थी, इसके ठीक डेढ़ घंटे बाद ड्राइवर ने ट्रक में टक्कर मार दी.