logo-image

झोलाछाप डॉक्टर ने युवक की जिंदगी कर दी खराब, काटनी पड़ी चार उंगलियां

डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है, बीमार लोग इलाज के लिए बहुत उम्मीदों से डॉक्टर के पास जाते हैं ताकि उसे बीमारी से निजात मिल सके.

Updated on: 02 Nov 2023, 05:13 PM

highlights

  • झोलाछाप डॉक्टर ने युवक की जिंदगी कर दी खराब
  • काटनी पड़ी चार उंगलियां
  • झंड कर दी युवक की जिंदगी

Hazaribagh:

डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है, बीमार लोग इलाज के लिए बहुत उम्मीदों से डॉक्टर के पास जाते हैं ताकि उसे बीमारी से निजात मिल सके. वहीं, आपने कभी कल्पना की है कि जिस डॉक्टर पर हम आंख बंद कर के भरोसा करते हैं, उसके बताए दवा को हम इस उम्मीद से लेते हैं कि जल्द ही बीमारी से ठीक हो जाएंगे, लेकिन कुछ झोलाझाप डॉक्टरों की पैसों की लालच और जानकारी के अभाव में कई लोगों को जिंदगी से भी हाथ धोना पड़ जाता है. झारखंड के हजारीबाग के कटकमसांडी प्रखंड मुख्यालय से कुछ ऐसी ही खबर सामने आ रही है. एक झोलाझाप डॉक्टर ने एक युवक का गलत इलाज कर उसे इंजेक्शन दिए जाने से हाथ में गैंगरीन हो गया.

यह भी पढ़ें- बालू घोटाला मामले में ED की धनबाद में रेड, इस कारोबारी की हुई गिरफ्तारी!

झोलाछाप डॉक्टर ने युवक की जिंदगी कर दी खराब

जिसके बाद उसकी हथेली की चार उंगलियां काटनी पड़ गई. पीड़ित युवक नेमधारी सिंह भोगता (20 वर्ष) कटकमसांडी थाना क्षेत्र के नचले गांव का निवासी है. पीड़ित युवक नेमधारी सिंह भोगता के पिता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मेरा बेटा हजारीबाग में रहकर पढ़ाई करता था. दुर्गा पूजा की छुट्टी में घर आया हुआ था. घर आया तो पहले सर्दी और फिर बुखार हो गया. उसे दिखाने के लिए कटकमसांडी चौक स्थित तथाकथित डॉक्टर के अधिकारी उर्फ कार्तिक चंद्र अधिकारी के क्लिनिक लेकर गए. जहां डॉक्टर ने उसे सर्दी और बुखार का टैबलेट की जगह इंजेक्शन दे दिया. वहीं, डॉक्टर ने कहा कि इससे वह जलक्दी ठीक हो जाएगा.

काटनी पड़ी चार उंगलियां

डॉक्टर ने युवक के दाहिने हाथ के नस में इंजेक्शन लगा दी. इंजेक्शन लगाते ही हाथ में तेज जलन होने की शिकायत होने लगी, जब डॉक्टर को इसके बारे में बताया तो उसने कहा कि दवा हार्ड होने की वजह से जलन हो रही है. थोड़ी देर में ठीक हो जाएगा. डॉक्टर के आश्वासन के बाद बाप-बेटे वापस घर लौट आए. घर आने के बाद दूसरे दिन ही युवक की हथेली में सूजन आ गया और जलन तेज होने लगी. इसपर उन्होंने फिर दूसरे दिन भी दर्द का टैबलेट दिया और कहा कि इससे ठीक हो जाएगा.

झंड कर दी युवक की जिंदगी

नेमधारी के पिता ने यह भी बताया कि तीसरे दिन एक अंगुली काली पड़ गयी. चार दिनों में पूरा हथेली काला पड़ गया और जलन से परेशान होकर वह फिर से डॉक्टर के पास गया. तभी तथाकथित डॉक्टर ने उसे दूसरे डॉक्टर के पास रांची रेफर कर दिया. जिसके बाद वहां उस डॉक्टर ने जांच के बाद हाथ में गैंगरीन हो जाने की बात कही और तुरंत हथेली काटने की सलाह दी और ऐसा नहीं करने पर पूरा हाथ काटना पड़ सकता है कि वार्निंग दी. जिसके बाद मेरी हथेली काट दी गई. इधर, प्रखंड चिकित्सा प्रभारी भूषण राणा ने बताया कि मामले की जांच की जायेगी. जांच मे दोषी पाए जाने पर तथाकथित डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.