logo-image

नहीं हो रहा है जनता के समस्या का समाधान, दम तोड़ रही योजना

'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गिरिडीह के झंडा मैदान से 12 अक्टूबर को किया ताकि इसका सीधा लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा सके. बावजूद इसके कार्यक्रम में लाभुकों का संख्या काफी कम देखी जा रही है.

Updated on: 13 Oct 2022, 05:31 PM

Dhanbad:

आम नागरिकों को झारखंड सरकार की ओर से लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गिरिडीह के झंडा मैदान से 12 अक्टूबर को किया ताकि इसका सीधा लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा सके. बावजूद इसके कार्यक्रम में लाभुकों का संख्या काफी कम देखी जा रही है. एगयरकुण्ड प्रखंड के वृंदावनपुर पंचायत में आपकी योजना आपकी सरकार-सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बिनोद कर्मकार और आंचधिकारी शुश्री अमृता कुमारी ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यकम में आम लाभुकों की भागीदारी कम देखी गई और जो लोग पहुंचे भी थे, तो उनका कहना था कि पूर्व में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जो आवेदन किए थे. उस आवेदन का अब तक निष्पादन नहीं किया गया, पूनः आवेदन को लेकर आया हूं. शायद इस बार समस्या का निदान हो जाए.

आपको बता दें कि झारखंड सरकार की 3 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में सरकार ने यह निर्णय लिया कि झारखंड के सभी जिलों के पंचायतों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाई जाए. आम जनता की जो भी समस्या हो सरकार उसे जल्द से जल्द निष्पादन करें ताकि आम जनता को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो, लेकिन सरकार की यह महत्वकांक्षी योजना दम तोड़ता दिख रहा है. राज्य सरकार भले ही इस कार्यक्रम में अपार सफलता दिखा रही हो और अपनी पीठ थपथपा रही हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. आम जनता को जो लाभ मिलना चाहिए था, उस लाभ से आम जनता वंचित हैं. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि सरकार आपके द्वार नहीं, जनता फिर अपनी फ़रियाद लेकर सरकार के पास पहुंच रही हैं.

रिपोर्टर- नीरज कुमार