logo-image
लोकसभा चुनाव

Jharkhand News: लातेहार में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 कुख्यात बदमाशों को पकड़ा

लातेहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. लातेहार सदर थाना क्षेत्र के मंगरा गाव में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने फिराक में आए पांच कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Updated on: 17 May 2023, 12:27 PM

highlights

  • लातेहार में पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • 5 कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने किया अरेस्ट
  • बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे बदमाश

Latehar:

लातेहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. लातेहार सदर थाना क्षेत्र के मंगरा गाव में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने फिराक में आए पांच कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक वारदात को अंजाम देने के लिए कुछ बदमाश एक साथ एक जगह पर आए हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित की और मंगरा गाव छापेमारी कार्रवाई की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मजहर, नरेश प्रसाद, रूपेश कुमार नायक, राजा प्रसाद और प्रशांत उरांव नाम के कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के हाथ लगे हथियार

वहीं, पुलिस के पास अपराधियों के पास से एक देशी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस,  4 मोबाइल और 3 मोटरसाइकिल बरामद की गई है. गौरतलब है पिछले वर्ष लातेहार सदर थाना क्षेत्र में डीवीसी कोल माइंस शुरू हुई है और डीवीसी के द्वारा कई जमीन के मालिक को जमीन के बदले मिले पैसे पर अपराधियों के द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी देना शुरू किया था. 

यह भी पढ़ें : Opposition Unity: ममता बनर्जी के विपक्षी एकता के फॉर्मूले को सीएम सोरेन का समर्थन, कही ये बात

धमकी देकरे मांगते थे रुपये

मिली धमकी से डरे जमीन के मालिकों के द्वारा लातेहार एसपी अंजनी अंजन से अपनी फरियाद की थी. सूचना के बाद पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी कर 5 अपराधियों को धर दबोचा है. वहीं, लातेहार थाना इंस्पेक्टर चंद्रशेखर चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने करवाई करते हुए 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों का धमकी देकरे रुपये मांगना मुख्यपेशा था. वहीं, गिरफ्तार अपराधी में मजहर और नरेश प्रसाद का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है. पुलिस कई मामलों में इनकी तलाश कर रही थी.