News Nation Logo

टीएसपीसी नक्सलियों को पुलिस का बड़ा झटका, भारी संख्या में हथियार व कारतूस बरामद

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 01 Sep 2022, 04:23:07 PM
chatra news

टीएसपीसी नक्सलियों को पुलिस का बड़ा झटका (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Chatra:  

चतरा पुलिस ने प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सली संगठन को एक बार फिर बड़ा झटका दिया है. पुलिस ने चतरा, पलामू व लातेहार में आतंक का पर्याय बन चुके संगठन के जोनल कमांडर भैरो गंझू उर्फ भास्कर उर्फ वीरप्पन को अत्याधुनिक हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित सिमरिया थाना और सीआरपीएफ 190 बटालियन के संयुक्त टीम ने थाना क्षेत्र के कासियातू जंगल से नक्सली जोनल कमांडर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली जोनल कमांडर के पास से समीर की सेना का M4A15.56 MM (US GOVERNMENT PROPERTY) इंसास राइफल, झारखंड पुलिस से लूटी गई 5.56 MM इंसास राइफल, अमेरिकन रायफल का 3 मैगजीन, 01 इंसास एलएमजी मैगजीन, 01 इंसास मैगजीन, 5.56 MM का 230 चक्र जिंदा कारतूस, OK 72 लिखा हुआ 7.62 MM का 772 चक्र जिंदा गोली व 2 लैमिनेशन पाउच समेत भारी मात्रा में अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया है.

गिरफ्तार नक्सली जोनल कमांडर के विरुद्ध चतरा, लातेहार व पलामू के विभिन्न थानों में 16 से अधिक हत्या, लूट व अन्य नक्सली मामले दर्ज हैं. एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गिरफ्तार जोनल कमांडर चतरा, लातेहार और पलामू के कोयलांचल इलाकों के साथ-साथ जंगली इलाकों में भी सक्रिय था. वह लगातार छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती भी पेश कर रहा था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार जोनल कमांडर के पास से बरामद अमेरिकन इंसास राइफल अमेरिकी सरकार की प्रॉपर्टी है. उसका इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ अमेरिकी सेना ही करती है.

इसके अलावा दूसरा बरामद इंसास झारखंड पुलिस से लूटा गया था, उसकी भी पड़ताल की जा रही है. एसपी ने बताया कि वीरप्पन की गिरफ्तारी चतरा पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है, उसकी तलाश लंबे समय से चतरा के अलावे विभिन्न जिलों के पुलिस कर रही थी. उन्होंने कहा कि टीम में शामिल अधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीआरपीएफ 190 बटालियन के कमांडेंट मनोज कुमार और सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

First Published : 01 Sep 2022, 04:23:07 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.