logo-image

बैंकों को लूटने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार, गैंग के बारे में जान फटी रह जाएंगी आंखें

झारखंड के दुमका में पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब बैंकों को लूटने वाला अंतर्राज्यीय गैंग उसकी पकड़ में आया.

Updated on: 07 Nov 2019, 03:06 PM

दुमका:

झारखंड के दुमका में पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब बैंकों को लूटने वाला अंतर्राज्यीय गैंग उसकी पकड़ में आया. पुलिस ने इस गैंग के एक कुख्यात अपराधी नसीम खान को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक इन बैंक लूटेरे ने बिहार, झारखंड, बंगाल और उड़ीसा समेत कई राज्यों के लगभग 25 बैंक और दो बसों में लूट की घटना को अंजाम दिया है. जबकि पकड़ा गया अपराधी नसीम खान 2018 में दुमका पीएनबी बैंक डकैती का मास्टर माइंड था. जिले के एसपी वाई.एस. रमेश ने मीडिया से बातचीत में इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंः बैंक के सीएसपी संचालक से लूटे 10 लाख रुपये, विरोध करने पर गोलियों से भूना

दुमका के एसपी वाई.एस. रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अब तक तीन करोड़ रुपये इन बैंक लुटेरे ने लूटा है. ये लुटेरे बैंक से लूटे गए रुपये से गुरुग्राम में फ्लैट खरीद कर रह रहे थे. दुमका एसपी के मुताबिक, इस गैंग को पकड़ने के लिए एसडीपीओ पूज्यप्रकाश के नेतृत्व में दो इंस्पेक्टरों के साथ 12 सदस्यीय पुलिस टीम का गठन किया. इस दौरान छापामारी टीम को इनपुट मिला कि बैंक डकैत नसीम खान दुमका में बैंक डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए रैकी कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः झारखंड में चुनाव से पहले 16.50 लाख रुपये की नगदी बरामद, जांच में जुटी पुलिस

सूचना के आधार पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू की और जांच के दौरान नसीम खान को एक देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस आरोपी ने ही पिछले 2018 में दुमका में पीएनबी बैंक में 31 लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था. उसी समय से नसीम खान का नाम आने के बाद पुलिस उसे पकड़ने के लिए गंभीरता से जुट गई. फिलहाल अपराधी नसीम से पुलिस पूछताछ कर रही है. इस दौरान कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

यह वीडियो देखेंः