logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पंकज मिश्रा को रिम्स से सीपीआईपी में कराया गया शिफ्ट, ED ने की कार्रवाई

झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही. सीएम सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा जो ईडी की गिरफ्त में चल रहे हैं, उन्हें रिम्स से कांके स्थित केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान यानी सीआईपी लाया गया.

Updated on: 06 Dec 2022, 02:54 PM

highlights

. पंकज मिश्रा को रिम्स से सीपीआईपी में कराया गया शिफ्ट

. पंकज मिश्रा अफीम युक्त दवा लेने के आदी थे

Ranchi:

झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही. सीएम सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा जो ईडी की गिरफ्त में चल रहे हैं, उन्हें रिम्स से कांके स्थित केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान यानी सीआईपी लाया गया. जहां सीआईपी‌ के ओपीडी में पंकज के स्वास्थ्य की जांच डॉक्टरों ने काफी देर तक की. बता दें कि विशेष सुरक्षा व्यवस्था में पंकज मिश्रा को सीआईपी में लाया गया. आपको बता दें कि कि पंकज मिश्रा को हेल्थ ग्राउंड पर रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां जांच रिम्स मेडिकल बोर्ड ने उन्हें स्वस्थ बताया है. 30 नवंबर को उन्हें रिम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया. इस तरह उन्हें 5 दिन पहले ही होटवार जेल जाने के लिए अनुमति दे दी गई थी. 

यह भी पढ़ें-झारखंड के इस गांव में ऐसा जलकुंड, एक बार स्नान से नहीं होता चर्म रोग

इसके बावजूद पंकज मिश्रा रिम्स में ही कैदी वार्ड में पड़े रहना चाहते थे. ईडी ने इस पर कार्रवाई करते हुए पंकज मिश्रा को सीआईपी में भर्ती कराने का आग्रह किया है. आखिरकार सीआईपी में पंकज मिश्रा को शिफ्ट कर दिया गया है. बता दें कि अवैध खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत पंकज मिश्रा पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं सोमवार को उन्हें केंद्रीय मनोचिकित्सा संस्थान में भर्ती कराया गया क्योंकि वह अफीम युक्त दवा लेने के आदी थे.

पुलिस से मिल चुकी है क्लीन चिट
बता दें कि पंकज मिश्रा को आर्म्स एक्ट में पुलिस के द्वारा क्लीन चिट दिया जा चुका है और न्यायालय ने भी पंकज मिश्रा के खिलाफ कोई संज्ञान नहीं लिया था. बावजूद इसके ईडी के सहायक निदेशक ने ईडी कोर्ट में यह जानकारी छिपाई है. पंकज मिश्रा केस संख्या 85/20 में अभियुक्त नहीं है और इसे आधार बनाकर ईडी के सहायक निदेशक देवदत्त झा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.