logo-image

पलामू पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 सालों से फरार चल रहा नक्सली गिरफ्तार

पलामू में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 10 Jan 2023, 06:19 PM

highlights

नक्सली बसंत सिंह को किया गिरफ्तार
3 सालों से फरार चल रहा था नक्सली
नक्सली के 4 साथी भी हुए गिरफ्तार
मोबाइल, हथियार और जिंदा कारतूस जब्त

Palamu:

पलामू में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. छतरपुर थाना और हरिहरगंज थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सुल्तानी घाटी के दुरूह पहाड़ी से tspc नक्सली संगठन के सक्रिय एरिया कमांडर बसंत उर्फ बच्चन जी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली बसंत सिंह 3 सालों से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. पुलिस ने नक्सली के 4 साथियों को भी गिरफ्तार किया है. सभी के पास से मोबाइल, रिवाल्वर और देसी कट्टे के साथ जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक नक्सली झारखंड बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य में लगी गाड़ियों और मशीनों में आग लगाने के फिराक में था.

सोशल मीडिया से देता था धमकी
गिरफ्तार नक्सली बसंत सिंह दहशत फैलाने और लेवी वसूलने के लिए यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया का उपयोग कर रहा था. सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहन एवं मशीनरी में आग लगाकर बड़े पैमाने पर दहशत फैलाने की तैयारी में था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सभी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. एसपी चंदन सिन्हा ने प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी दी है.

हार्डकोर नक्सली रामचंद्र गिरफ्तार
साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में झारखंड पुलिस ने एंटी नक्सल अभियान के तहत हार्डकोर नक्सली रामचंद्र सोरेन उर्फ चंद्रु को धर दबोचा था. झारखंड पुलिस नक्सली प्रभावित जिलों में लगातार अभियान चला रही है और नक्सलियों को पकड़ने का काम कर रही है. बोकारो से पकड़े गए रामचंद्र सोरेन पर कई संगीन आरोप दर्ज हैं. 2006 में बारुदी सुरंग में 13 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, इस मामले में भी चंद्रु आरोपी था. पुलिस लगातार चंद्रु की तलाश के लिए छापेमारी कर रही थी, लेकिन वो हर बार चख्मा देकर फरार हो जाता था. लेकिन इस बार 6 जनवरी को पुलिस ने चंद्रु की धर दबोचा.

यह भी पढ़ें : 5 दशक बाद भी साकार नहीं हो सका मंडल डैम का सपना, पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास