logo-image

5051 फीट लंबे तिरंगे के साथ पलामू ने रचा इतिहास

ऐसे ही नहीं पलामू को 'वीरों की भूमि' कहा जाता है. इस आजादी के अमृतमहोत्सव में पलामू की धरती ने इतिहास रचने का काम किया है.

Updated on: 14 Aug 2022, 05:15 PM

Palamu:

देशभर में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है.  देश के कोने-कोने से अमृत महोत्सव को लेकर की जाने वाली तैयारियों की तस्वीरें सामने आ रही है. इसे लेकर झारखंड के पलामू के लोगों ने इतिहास ही रच दिया. ऐसे ही नहीं पलामू को 'वीरों की भूमि' कहा जाता है. इस आजादी के अमृतमहोत्सव में पलामू की धरती ने इतिहास रचने का काम किया है. 1.5 किलोमीटर लंबा तिरंगा और 4 किलोमीटर लंबा तिरंगा शोभायात्रा निकालकर पलामू के लोगों ने तो इतिहास ही रच दिया है. आशीष भारद्वाज, विंध्याचल अस्पताल, क्राउन प्लाजा होटल, जीनियस क्लब, सिंह सीमेंट के सामूहिक तत्वाधान में आयोजित इस भव्य शोभायात्रा का संपूर्ण पलामू साक्षी बना.

शोभायात्रा मेदिनीनगर के बैरिया चौक से शुरू होकर शहर के रेड़मा चौक होते हुए छह मुहान चौक, पंचमुहान, पुलिस लाइन स्थित अमर शहीद स्मारक तक चला. इस कार्यक्रम की शुरुआत आए हुए अतिथियों को पगड़ी बांधकर किया गया, जिसमें मुख्य रूप से आयुक्त पलामू जटाशंकर चौधरी जी उपस्थित थे. उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि संपूर्ण भारत में हर्ष का माहौल है. इस आजादी के अमृत काल को पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है, जिसके लिए सरकार ने फ्लैग के कोड ऑफ कंडक्ट में भी बदलाव किया है.