logo-image

झारखंड UPA के 50 में से 32 विधायक ही पहुंचे रायपुर, CM बघेल ने दिया बड़ा बयान

झारखंड में राजनीतिक संकट अभी भी बना हुआ है. सोरेन सरकार के विधायकों को पॉलिटिकल टूर पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में मेफेयर रिसॉर्ट में शिफ्ट किया गया है.

Updated on: 31 Aug 2022, 01:51 PM

Raipur:

झारखंड में राजनीतिक संकट अभी भी बना हुआ है. सोरेन सरकार के विधायकों को पॉलिटिकल टूर पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में मेफेयर रिसॉर्ट में शिफ्ट किया गया है. मेफेयर रिसोर्ट के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. तीन थाना प्रभारियों के साथ दर्जनों जवानों को तैनात किया गया है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रिसॉर्ट पहुंचे और झारखंड यूपीए के विधायकों से मुलाकात की. इस दौरान सीएम बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. 

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है. भीतरखाने में कुछ पक रहा है. एक सप्ताह बाद भी लिफाफा नहीं खुला है. वहीं, विधायकों के रांची एयरपोर्ट छोड़ने आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि यह आश्चर्यजनक कदम नहीं है. यह राजनीति में होता है. हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें कि UPA के 50 में से 32 विधायक रायपुर शिफ्ट हुए हैं. JMM के 19 और कांग्रेस के 13 समेत 41 विधायकों का ठिकाना मेफेयर रिसॉर्ट बना हुआ है. ये सभी विधायक कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और राजेश ठाकुर के निगरानी में हैं. इसी बीच आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस के 5 और  JMM के 11 विधायक रायपुर नहीं गए हैं.  

रायपुर में UPA के 32 विधायक
रायपुर पहुंचने वाले विधायकों में आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, बादल पत्रलेख, बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडेय सिंह, उमाशंकर अकेला, अंबा प्रसाद, जयमंगल सिंह, पूर्णिमा नीरज सिंह, सोना राम सिंकू, शिल्पी नेहा तिर्की, भूषणबाड़ा, रामचंद्र सिंह, स्टीफन मरांडी,नलिन सोरेन, मथुरा महतो, सीता सोरेन, निरल पूर्ति, दशरथ गगराई, दिनेश विलियम मरांडी, सुखराम उरांव, भूषण तिर्की, बैजनाथ राम, विकास सिंह मुंडा, जिग्गा सुसारण होरो, संजीव सरदार, रामदास सोरेन, समीर मोहंती, मंगल कालिंदी, सुदिव्य कुमार सोनू, सरफराज अहमद और चमरा लिंडा के नाम शामिल हैं.