logo-image

कुख्यात अपराधी शिव शर्मा आया पुलिस की गिरफ्त में, इन मामलों में संलिप्तता

झारखंड और बिहार राज्य में आतंक के रूप में प्रसिद्ध अमन श्रीवास्तव गिरोह का मुख्य अपराधी शिव शर्मा आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

Updated on: 30 Sep 2022, 11:01 AM

Ramgarh:

झारखंड और बिहार राज्य में आतंक के रूप में प्रसिद्ध अमन श्रीवास्तव गिरोह का मुख्य अपराधी शिव शर्मा आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उसको पकड़ने के लिए झारखंड राज्य की एटीएस की टीम और रामगढ़ पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत कर अपराधी को पकड़ा. इस बात की जानकारी गुरुवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रामगढ़ एसपी पियूष पांडे ने दी. उन्होंने बताया कि शिव शर्मा पटना में छुपकर काफी दिनों से रह रहा था. एटीएस की टीम और रामगढ़ पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो संयुक्त रूप से छापेमारी शुरू की गई और पटना में उसे दबोचा गया. रामगढ़ एसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद जब उसे रामगढ़ लाया गया तो उसने यहां आकर 9 कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. शिव शर्मा बिहार राज्य के बेगूसराय जिला अंतर्गत मंझौली ओपी के चीरिया बरियारपुर का रहने वाला है, जिसे विस्तृत पूछताछ हेतु मांडू लाया गया था. शिव शर्मा वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में काम कर रही कंपनियों के बेस कैंप पर उसने बम से भी हमला किया था, उसका मुख्य उद्देश्य था कि वह ठेकेदारों से लेवी वसूल सके.

कई दर्दनाक वारदातों को अंजाम दे चुका है शिव शर्मा
रामगढ़ एसपी ने बताया कि शिव शर्मा के पास से तीन मोबाइल और एक एटीएम बरामद किया गया है. शिव का एक बड़ा आपराधिक इतिहास रहा है. वह मांडू, पतरातु, रांची के लालपुर, घोसी, कोतवाली थाना, धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। उसने जितने भी अपराध किए हैं वह सभी अपराध रंगदारी वसूलने के लिए किए गए थे.

Reporter- Avinash Goswami