News Nation Logo

धनबाद की सड़कों की तारीफ करते नजर आए नितिन गडकरी, किया ट्वीट

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 07 Sep 2022, 11:10:15 AM
nitin gadgari

धनबाद की सड़कों की तारीफ करते नजर आए नितिन गडकरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

Dhanbad:  

1400 करोड़ की लागत से झारखंड के धनबाद से गुजरने वाली GT रोड NH19 पर बरवाअड्डा से हजारीबाग के गोरहर तक बनी 80 किलोमीटर नेशनल हाइवे की सड़क राष्ट्रीय क्षितिज पर छा गयी है और खूब सुर्खियां बटोर रही है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले दिनों राजगंज से गुजर रही NH19 बाईपास की तस्वीर अपने फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट किया. इस पोस्ट को धनबाद के लोग खूब लाइक कर रहे हैं. नितिन गडकरी को इसके लिए बधाई भी दी है, पूरे देश में उन्‍नत और चौड़ी सड़कों का जाल बिछ रहा है. झारखंड भी इसमें पीछे नहीं है. गोल्‍डेन क्‍वाड्रिलैटेरल का एक हिस्‍सा NH 2 जो अब NH 19 बन झारखंड के बीच से होकर गुजरा है.

अब एक तो चमचमाती सड़कें और ऊपर से झारखंड की मनमोहक प्राकृतिक छटा कुछ ऐसा रूप दिखा रही हैं कि लोग विश्‍वास ही नहीं कर पा रहे कि अपने देश में ऐसे हाईवे बन रहे हैं. इन्‍हीं में से एक धनबाद से करीब 12 किलोमीटर दूर राजगंज में एनएच 19 पर बने सड़क की तस्‍वीर जिसपर खुद केंद्रीय सड़क परिवहन और पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी फिदा हो गए. अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर उन्‍होंने सड़क की तस्‍वीरें साझा करते हुए लिखा कि गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे और सुदूर इलाकों में बेहतर कनेक्टिविटी के साथ अब झारखंड बदल रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने जो तस्‍वीर साझा की है, उसमें चमचमाती सिक्सलेन सड़क के सामने पारसनाथ पहाड़ का मनोरम दृश्य नजर आ रहा है. गडकरी ने एक के बाद एक कुल तीन ट्वीट किए. प्रगति का हाईवे हैश टैग से किए गए ट्वीट में उन्‍होंने लिखा है कि झारखंड के हजारीबाग जिले के गोरहर से धनबाद के बरवाअड्डा तक एनएच 2 जीटी रोड के 80 किलोमीटर लंबे इस सिक्‍सलेन का निर्माण एनएचएआइ की ओर से कराया गया और अप्रैल 2022 से इस सड़क पर धड़ल्‍ले से गाडि़यां का चलल स्टार्ट हो गया है.

केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि यह विस्‍तार स्‍वर्णिम चतुर्भुज गोल्‍डेन क्‍वाड्रिलैटेरल का हिस्‍सा है, जो कि दिल्‍ली को कोलकाता से जोड़ता है. गडकरी ने लिखा है कि बेहतरीन कनेक्टिविटी के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य भारत को दुनिया का इंफ्रास्ट्रक्चर हब बनाना है. यहां से गुजरने वाले लोग शाम के समय भी हैरान रह जाते हैं. सामने से पारसनाथ की पहाड़ भी नज़र आता है, जिस वजह से यह बाइपास सेल्‍फी प्‍वांइट बन गया है. बरसात आते ही जगह हरी भरी हो गई. इससे आते-जाते लोगों को और भी आकर्षित करता है. रात के अंधेरे भी भी ये सड़क विदेश की सड़कों जैसी नज़र आती हैं. सेल्फी के लिए रुकने वाले लोग भी इसकी तारीफ जरूर करते हैं.

रिपोर्टर- नीरज कुमार

First Published : 07 Sep 2022, 11:10:15 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.