logo-image

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में नया मोड़, रांची पहुंची CBI की टीम

दिल्ली की सीबीआई टीम ने बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान के ड्रग केस में अब रांची पहुंच चुकी है.

Updated on: 13 May 2023, 01:59 PM

highlights

  • आर्यन खान ड्रग्स केस में नया मोड़
  • रांची पहुंची CBI की टीम
  • 29 ठिकानों पर छापेमारी

Ranchi:

दिल्ली की सीबीआई टीम ने बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान के ड्रग केस में अब रांची पहुंच चुकी है. बता दें कि आर्यन खान को ड्रग केस से जमानत मिल चुकी है, लेकिन उन्हें इस केस में गलत तरीके से फंसाने के आरोप में सीबीआई ने नई तहकीकात शुरू की है. इस केस में 25 करोड़ रुपये वसूली के आरोप में सीबीआई ने मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, गुवाहाटी और रांची में करीब 29 ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दायरे में मुंबई नारकोटिक ब्यूरो के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सहित कई अधिकारियों पर मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- Ranchi को CM Soren की बड़ी सौगात, कांके में बना टाटा कैंसर हॉस्पिटल

आर्यन खान ड्रग्स मामले में रांची में CBI का छापा

वहीं, इस चल रही छापेमारी के दौरान अनियमितताओं से संबंधित कई दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. बता दें कि एमसीबी मुंबई ने साल अक्टूबर, 2021 में चर्चित क्रूज ड्रग केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पार्टी से गिरफ्तार किया था और उन पर पार्टी में ड्रग्स लेने का आरोप लगा था. इस गिरफ्तारी के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. कोर्ट में काफी सुनवाई के बाद आर्यन खान को बेल मिल गई थी. 2 अक्टूबर को उनकी गिरफ्तारी हुई थी और एनसीबी के छापे में 2 अक्टूबर की रात को आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था. 

अधिकारियों पर लगा वसूली का आरोप

इसके बाद पूछताछ और जांच के लिए उन्हें एनसीबी की कस्टडी में रखा गया था. 7 अक्टूबर को उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया और 28 अक्टूबर को उन्हें बेल मिल गई. इसके सात महीने बाद यानी 27 मई को उन्हें क्लीन चिट मिल गई. वहीं, इस मामले में एमसीबी के अधिकारियों पर वसूली का आरोप लगा और कई अधिकारियों पर मामला दर्ज किया गया.