logo-image

चाईबासा में CM सोरेन के दौरे से पहले नक्सली हमला, रिटायर्ड BSF जवान की हत्या

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज चाईबासा के दौरे पर हैं, लेकिन दौरे के ठीक पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है.

Updated on: 08 Sep 2023, 12:10 PM

highlights

  • नक्सलियों ने की रिटायर्ड BSF जवान की हत्या
  • पहले अगवा किया फिर कर दी हत्या
  • हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंका
  • हत्या से इलाके में दहशत का माहौल

Chaibasa:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज चाईबासा के दौरे पर हैं, लेकिन दौरे के ठीक पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर रिटायर बीएसएफ जवान की हत्या कर दी है. इस हत्या की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई है. नक्सलियों ने हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया है और साथ में पोस्टर भी छोड़ा है. जिसके बाद पुलिस एक्शन में आए और सुरक्षा को कड़ा कर दिया है.

पहले अगवा किया फिर कर दी हत्या

मिली जानकारी के अनुसार वारदात गोइलकेरा थाना क्षेत्र में हुई है. कोलहान जगंल इलाके के काशिजोड़ा गांव में रात 8 बजे बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने बीएसएफ से रिटायर जवान के घर पर धावा बोल दिया और उसका अपहरण कर लिया. नक्सली उसे उठाकर जंगल में ले गए. जवान का नाम सुखलाल पूर्ति था. शुक्रवार सुबह थाना से करीब 20 किमी दूर सुखलाल का शव पड़ा मिला. उसके शव के पास नक्सलियों द्वारा एक पोस्टर भी छोड़ा गया है.  

यह भी पढ़ें: Chatra: राशन घोटाला मामले में नया मोड़, ग्रामीणों ने घोटाले से किया इनकार

हत्या से इलाके में दहशत का माहौल

मिली जानकारी के अनुसार पिछले 20 दिनों से नक्सली काफी सक्रीय हो गए हैं और कई ग्रामीणों की हत्या कर चुके हैं. हाल ही में नक्सलियों ने कदमडीहा पंचायत के वृद्ध रान्डो सुरीन, राजाबासा के लोवा बेड़ा टोला निवासी अर्जुन सुरीन, रेगडा गांव के सुपाय मुरकड, सागाजाटा के कान्हू अंगारिया और रसिया प्रधान को मौत के घाट उतारा था. नक्सली इलाके में दहशत फैलाने के लिए लगातार इस तरह से हत्या की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. अब इस बार सीएम सोरेन के दौरे से एक दिन पहले रिटायर जवान की अपहरण और हत्या कर उन्होंने सरकार और स्थानिय पुलिस को बड़ी चुनौती दी है. इस वारदात के बाद से ही गुवा के शहीद स्थल पर चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात कर दी गयी है. सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये जा रहे हैं.