logo-image

परिवार का पेट भरने के लिए सड़क किनारे सब्जी बेच रही राष्ट्रीय स्तर की तीरंदाज खिलाड़ी, सीएम के निर्देश पर पहुंची मदद

कोरोना वायरस काल के दौर में कई लोगों की बेबसी और मजबूरी की तस्वीरें सामने आ चुकी है. इन्हीं में से एक राष्ट्रीय स्तर की महिला तीरंदाज का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Updated on: 03 Jun 2020, 05:14 PM

धनबाद:

कोरोना वायरस काल के दौर में कई लोगों की बेबसी और मजबूरी की तस्वीरें सामने आ चुकी है. इन्हीं में से एक राष्ट्रीय स्तर की महिला तीरंदाज का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, राष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल कर चुकी 23 साल की सोनू खातून के परिवार की आर्थिक स्थिति इन खराब है कि वह खुद इन दिनों सड़क किनारे सब्जी बेचने को मजबूर हैं. सोनू खातून झारखंड के धनबाद जिले के जेलगोरा थाना क्षेत्र की रहनेवाली है.

यह भी पढ़ें: झारखंड में कोरोना वायरस के 51 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या 726 पहुंची

कई मेडल जीत चुकी नेशनल लेवल की तीरंदाज सोनू खातून का धनुष टूट चुका है. मजबूरी ऐसी है कि वह परिजनों के लिए दो वक्त की रोटी का अंजाम ही बमुश्किल कर पा रही है. नया धनुष न खरीद पाने से उनकी प्रैक्टिस भी छूट गई है. अब परिवार का पेट भरने के लिए सोनू खातून सब्जी बेच रही हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: झारखंड: ऑटो एवं ई-रिक्शा में दो और हाथ रिक्शा में एक सवारी की इजाजत

हालांकि वीडियो सामने आने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लेते हुए धनबाद के डीसी को सोनू खातून को आर्थिक मदद पहुंचाने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'यह हमारी सामूहिक पीड़ा है कि सोनू अपने परिवार के लिए कमाने के लिए किराने का सामान बेचने को मजबूर है. हमारी सरकार इस तरह के खिलाड़ियों को चिंहित कर रही है, ताकि उन्हें हर सुविधा और मौका मिल सके.'

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद धनबाद के डीसी ने तीरंदाज सोनू को आर्थिक मदद पहुंचाई है. डीसी ने सोनू को सहायता स्वरूप बीस हज़ार रुपये का चेक प्रदान किया है. डीसी ने तीरंदाज खिलाड़ी को भरोसा दिया है कि भविष्य में भी इन्हें जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी. उन्होंने बताया कि तीरंदाज सोनू खातून धनुष टूट जाने के कारण अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने में असमर्थ थी और सब्जी बेचकर जीविकापार्जन के लिए संघर्षरत थी.

यह वीडियो देखें: