logo-image

मस्जिद में चोरी छिपे नमाज, पुलिस ने रोका तो किया पथराव, पांच गिरफ्तार

Updated on: 25 Apr 2020, 08:17 AM

गोड्डा:

झारखंड के गोड्डा जिले में शुक्रवार को महागामा ब्लॉक के भराव गांव की एक मस्जिद में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए चोरी छिपे नमाज अदा कर रहे पांच दर्जन से अधिक नमाजियों को जब पुलिस ने ऐसा करने से रोकने की कोशिश की तो इन लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिससे कम से कम तीन सिपाही घायल हो गये. घटना के संबंध में पुलिस ने पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन से उकताए लोगों को राहत, आज से खुलेंगी दुकानें

गोड्डा के पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र प्रसाद बर्नवाल ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महागामा ब्लॉक में लॉकडाउन का उल्लंघन रुकवाने गयी थी. वहां छिप कर नमाज पढ़ रहे पांच दर्जन से अधिक लोगों को समझाने की कोशिश की गई. बर्नवाल के अनुसार, पुलिस के समझाने पर नमाजी नहीं माने और उन्होंने पुलिस दल पर ही पथराव प्रारंभ कर दिया जिसमें कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में पांच उपद्रवियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि इस संबन्ध में एक नामदज समेत साठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है, पांच को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः अवंतीपोरा में आतंक का एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया

बर्नवाल ने घटना का विवरण देते हुए बताया ‘‘भराव गांव में मस्जिद के आगे के दरवाजे पर ताला बंद कर पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश गई की और मस्जिद के पीछे की दीवार तोड़कर लोग उसमें नमाज अदा करने लगे. मस्जिद में पांच दर्जन से अधिक लोगों ने नमाज अदा करने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाया लेकिन उन्होंने पथराव प्रारंभ कर दिया.’’ उन्होंने बताया कि पुलिस फरार लोगों की तलाश कर रही है.