logo-image

पीड़िता से मुस्लिम युवकों को राखी बंधवाई, भाजपा समेत कई हिंदू संगठनों ने फूंका विधायक का पुतला

पीड़िता सुमन कुमारी एवं उसकी मां और बहन से रविवार को मुस्लिम युवकों के हाथों में राखी बंधवाई गई . भाजपा समेत कई हिंदू संगठनों द्वारा आक्रोश जाहिर किया गया. युवा प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी के नेतृत्व में विधायक अंबा प्रसाद का पुतला दहन किया गया.

Updated on: 23 Aug 2022, 05:24 PM

Hazaribagh:

हमारे देश तो आजाद हो चूका है, लेकिन लोगों की सोच आजाद नहीं हुई. धर्म के नाम पर एक दूसरे को मारने को भी लोग तैयार हैं. कुछ ऐसा ही झारखंड हजारीबाग के बड़कागांव में देखने को मिला था. जहां एक बच्ची ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो डाला था. जिस पर बवाल हो गया. देर रात घर से निकालकर उससे उठक बैठक भी करवाई गई. साथ ही धर्म बदलने का भी दबाव बनाया गया, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इसके बाद भी वहां की विधायक अंबा प्रसाद द्वारा मुस्लिम युवकों के हाथों में राखी बंधवाई गई, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही उनके साथ अभद्रता की थी. बीजेपी ने अब इसका विरोध किया है. 

दरअसल, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद द्वारा सिरमा गांव में पीड़िता सुमन कुमारी एवं उसकी मां और बहन से रविवार को मुस्लिम युवकों के हाथों में राखी बंधवाई गई और उनसे ये कहा गया कि इस बात को अपने तक ही रखें दूसरो को ना बताए, लेकिन किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया जिसके सामने आने के बाद भाजपा समेत कई हिंदू संगठनों द्वारा आक्रोश जाहिर किया गया. बड़कागांव मुख्य चौक पर भारतीय जनता पार्टी युवा प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी के नेतृत्व में विधायक अंबा प्रसाद का पुतला दहन किया गया.  

वहीं, राखी बंधवाने के बाद पीड़ित परिवार ने अपना बयान देकर सबको इस सचाई के बारे में बताया है. पीड़िता ने ये भी बताया कि उन्हें धमकाया गया कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो कल और भी कुछ गलत हो सकता है क्योंकि वो बस चार ही घर हिन्दू हैं. उनके बयान से साफ है कि अंबा प्रसाद ने उन पर दबाव बनाया था राखी बांधने के लिए वो ऐसा नहीं चाहती थी. जिससे साफ जाहिर होता है कि विधायक मामले की लीपापोती करने में लगी हुई है. वहीं, इस घटना का वीडियो हर जगह वायरल भी हो रहा है. 

दूसरी ओर इस मामले में विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. वो बस मामले को शांत करना चाहती थी. वहां मौजूद कुछ लोगों ने उनके साथ गलत किया जिन्हें सजा दी जाएगी, लेकिन सभी का इनमें कोई दोष नहीं है. उन पर गलत आरोप लगाए जा रहें हैं.