logo-image

वर्चस्व को लेकर फिर एक बार गोली बम के धमाकों से दहला मुराईडीह कोलयरी

धनबाद के बीसीसीएल कोयलरियो में वर्चस्व को लेकर गोली बम के धमाकों से दहलने की घटनाएं होती रहती है. बीसीसीएल एरिया वन अंतर्गत मुराईडीह कोलयरी गोली बम के धमाकों से दहल गया.

Updated on: 23 Sep 2022, 05:23 PM

Dhanbad:

धनबाद के बीसीसीएल कोयलरियो में वर्चस्व को लेकर गोली बम के धमाकों से दहलने की घटनाएं होती रहती है. बीसीसीएल एरिया वन अंतर्गत मुराईडीह कोलयरी गोली बम के धमाकों से दहल गया. घटना शुक्रवार के लगभग 11 बजे हुई है. मुराईडीह कोलयरी में सिंडिकेट पक्ष बाघमारा विधायक ढुलू महतो समर्थक मजदूर और कोयला डीओ होल्डर कन्हाई चौहान के बीच पिछले एक सप्ताह से तनातनी बनी हुई थी. कुछ दिन पहले मुराईडीह कोलयरी में दोनों पक्षो में जमकर मारपीट, लाठी डंडे, पत्थरबाजी, फायरिंग की घटना हुई थी. शुक्रवार को दोनों पक्ष के तनाव गोली बम के धमाकों में बदल गया.

घटना की जानकारी मिलने पर बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू मुराईडीह कोलयरी पहुंची. बरोरा थाना प्रभारी से घटना के बारे में जानकारी ली. सिंडिकेट पक्ष के नगेन्द्र प्रजापति ने कहा कि कन्हाई चौहान के समर्थक शंकर चौहान, सोनी चौहान सहित अन्य आज बमाबजी, गोलीबारी कर भाग निकले. दर्जनों राउंड फायरिंग, बमाबजी किया गया. घटना में वह बाल-बाल बच गया. खेत में कूदकर अपनी जान बचाई. कन्हाई चौहान के लोग कोलयरी को डिस्टर्ब कर बन्द करवाना चाहते हैं. 

विधायक ढुलू महतो मजदूरों के पक्ष में काम कर रहे हैं. कन्हाई चौहान असमाजिक चरित्र के व्यक्ति है. पुलिस पर भरोसा है कि कार्रवाई जरूर करेंगे. वहीं बरोरा थाना प्रभारी नीरज कुमार ने कहा कि घटना में जो भी लोग शामिल है सभी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वर्चस्व को लेकर आज फायरिंग, बमबाजी किया गया है. तीन खोखा बम के अवशेष मिले हैं. पिछली बार भी यहां मारपीट की घटना हुई थी. सभी को चिंहित कर गिरफ्तार किया जाएगा.

वहीं एसडीपीओ निशा मुर्मू ने कहा कि मुराईडीह कोलयरी में बमबाजी, गोलीबारी की घटना की जानकारी पर पहुंचे हैं. घटना स्थल का निरक्षण करने पर मामला सही लग रहा है. घटना की जांच चल रही है. पिछले दिनों दो पक्षों में मारपीट हुई थी, उसे जोड़कर भी जांच की जाएगी. मौके पर उपस्थित प्रत्यक्षदर्शियों से भी बयान लिया जाएगा. बीसीसीएल के अधिकारियों से बात की जाएगी. फिलहाल कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है. बीसीसीएल के द्वारा लिखित देने की बात कही गई है, जो भी उपद्रवी घटना में शामिल है, उसपर कार्रवाई की जाएगी.