logo-image

MS Dhoni: झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर, इतने करोड़ भरा टैक्स

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन कमाई के मामले में आज भी धोनी कई मौजूदा क्रिकेटरों से आगे हैं.

Updated on: 04 Apr 2023, 07:09 PM

highlights

  • झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर
  • धोनी ने भरा 38 करोड़ टैक्स
  • 4 बार CSK को दिला चुके हैं IPL ट्रॉफी 

Ranchi:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन कमाई के मामले में आज भी धोनी कई मौजूदा क्रिकेटरों से आगे हैं. रिटायरमेंट के बाद भी धोनी की सालाना आय पर किसी भी प्रकार का कोई असर नहीं पड़ा है. बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष 2022-23 में धोनी की ओर से आयकर विभाग को एडवांस टैक्स के रूप में करीब 38 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा है. वहीं, पिछले साल भी धोनी ने 38 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. 2021-22 और 2022-23 में एक समान राशि टैक्स के तौर पर पेय करने की वजह से कहा जा रहा है कि धोनी की ब्रांड वैल्यू पर किसी प्रकार का कोई असर नहीं पड़ा है और आज भी वह पॉपुलर सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें- झारखंड के इस क्रिकेट खिलाड़ी अपने दम पर मुंबई को पहुंचाया था IPL फाइनल में, इनकी होती थी धोनी से तुलना

झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर

बता दें कि धोनी झारखंड के सबसे बड़े व्यक्तिगत टैक्सपेयर बनकर सामने आ चुके हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल भी वह राज्य के सबसे बड़े व्यक्तिगत टैकसपेयर हैं. इंडियन क्रिकेट टीम से भले ही धोनी ने रिटायरमेंट ले लिया है लेकिन IPL में आज भी कैप्टन कूल का बल्ला बोल रहा है. 

4 बार CSK को दिला चुके हैं IPL ट्रॉफी 

धोनी लगातार 16 सालों से चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभाले हुए हैं. साल 2008 में पहली बार आईपीएल संस्करण में सीएसके ने धोनी को कैप्टन के रूप में भारी कीमत देते हुए साइन किया था. उस समय 9.5 करोड़ रुपये में धोनी को साइन किया गया था. धोनी की अगुवाई में पहले आईपीएल सीजन में सीएसके फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच जीतने में असफल हो गई थी. वहीं, अब तक चैन्नई सुपरकिंग्स चार बार आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम कर चुकी है. देखना दिलचस्प होगा कि 16 सालों के लंबे आईपीएल करियर के बाद  कैप्टन कूल इस बार आईपीएल ट्रॉफी को जीतने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.