logo-image

बेटी जन्म देने पर मिली मौत की सजा, मां और भाई ने किया खुलासा

हजारीबाग के सदर अस्पताल में एक मामला संज्ञान में आया है, जहां एक महिला की हत्या जहर खिलाकर कर दी गई है. ऐसा आरोप महिला के परिवार वालों ने महिला के पति और उसके परिवार वालों पर लगाया है.

Updated on: 18 Mar 2023, 02:16 PM

highlights

  • बेटी जन्म देने पर मिली मौत की सजा
  • मां और भाई ने किया खुलासा
  • ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

Hazaribagh:

हजारीबाग के सदर अस्पताल में एक मामला संज्ञान में आया है, जहां एक महिला की हत्या जहर खिलाकर कर दी गई है. ऐसा आरोप महिला के परिवार वालों ने महिला के पति और उसके परिवार वालों पर लगाया है. मामला हजारीबाग के डंडई कला गांव की है, जहां कबीलासी की रहने वाली भारती देवी पिता अरुण साव की शादी हजारीबाग डंडई कला निवासी सुजीत कुमार पिता मिसिर साव के साथ कुछ वर्ष पूर्व की गई थी. मृत महिला भारती देवी के भाई और मां ने बताया कि शादी के बाद उनकी बेटी को दो बेटियां हुई, तब तक तो सब कुछ ठीक था लेकिन कुछ महीने पूर्व उनकी बेटी ने एक और बेटी को जन्म दिया.

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: डॉक्टर के बेटे का दिन-दहाड़े अपहरण, पुलिस ने सकुशल छुड़ाया

बेटी जन्म देने पर मिली मौत की सजा

तब से मामला बिगड़ना शुरू हुआ और बेटी होने से नाराज ससुराल वालों ने ताना देना और मानसिक प्रताड़ना देना शुरू कर दिया. जिससे डरकर उन्होंने अपनी बेटी को सदर हॉस्पिटल से अपने घर ले आए, लेकिन कुछ दिन पूर्व मृतक भारती देवी का पति घर आया और अपनी पत्नी और बेटियों को अपने साथ अपने घर ले गया. जहां मृत भारती देवी के पति, सास-ससुर और देवर ने फिर से उसे लड़की होने को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

भाई व मां ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

इसके साथ ही घर से निकाल देने तक की धमकी दी गई, लेकिन 16 मार्च को हमारी बेटी को जहर दे कर मार दिया गया है. इसके पश्चात उसे सदर हॉस्पिटल हजारीबाग लाकर छोड़ दिया गया और ससुराल पक्ष के सारे लोग इसके बाद फरार हो गए हैं. ये सब जानकारी मृतक भारती देवी के भाई और मां ने मीडिया को दी. मृतक भारती देवी की तीन बेटियां हैं, परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है और मृतक भारती देवी के मां व भाई ने प्रशासन से उचित न्याय करते हुए कसूरवार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है.