logo-image

अवैध जमीन पर विधायक ने स्कूल निर्माण के लिए किया शिलान्यास, जमीन मालिक ने दर्ज़ कराई शिकायत

स्कूल निर्माण के लिए धनबाद जिले में विधायक मथुरा प्रसाद महतो द्वारा शिलान्यास किया गया. लकिन हैरानी की बात ये है की अब जमीन के मालिक ने आरोप लगाया है की उन्हें इस बात की कोई जानकारी है ही नहीं ना ही उन्हें कोई मुआवजा दिया गया.

Updated on: 23 Aug 2022, 06:35 PM

Dhanbad:

झारखंड सरकार की दादागिरी और भ्रष्टाचार एक बार फिर निकल कर सामने आया है. स्कूल निर्माण के लिए धनबाद जिले में विधायक मथुरा प्रसाद महतो द्वारा शिलान्यास किया गया. लकिन हैरानी की बात ये है की अब जमीन के मालिक ने आरोप लगाया है की उन्हें इस बात की कोई जानकारी है ही नहीं ना ही उन्हें कोई मुआवजा दिया गया. जमीन के मालिक ने अब इस मामले में शिकायत दर्ज़ करवाई है. जमीन मालिक ने कहा की वो कोर्ट तक जाएंगे पर अपनी जमीन नहीं छोड़ेंगे.

दरअसल, धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी क्षेत्र में स्कूल निर्माण के लिए कल  टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो द्वारा शिलान्यास कार्यक्रम किया गया था लेकिन अब ये मामला विवाद में आ गया है. पूर्वी टुंडी के नूतनडीह मौजा के रघुनाथपुर स्कूल के करीब 35 डिसमिल जमीन जो पिंटू मंडल की पत्नी प्रतिमा मंडल के नाम से रजिस्टर है. लेकिन कल टुंडी विधायक द्वारा स्कूल भवन बनाने को लेकर इस जमीन पर शिलान्यास किया गया था. 

जमीन के मालिक ने बताया कि जमीन को वर्ष 2013 में खरीदा गया था. वहीं, पीड़ित जमीन मालिक को अखबार के माध्यम से इसकी सूचना मिली की उस जमीन पर टुंडी विधायक ने स्कूल भवन बनाने के लिए शिलान्यास किया है.  जिसके बाद जमीन मालिक पिंटू कुमार मंडल ने धनबाद के उपायुक्त  संदीप सिंह और टुंडी अंचल के अधिकारी को आवेदन देकर शिकायत की है. वहीं, पीड़ित ने बताया कि बिना कोई जानकारी ना ही मुआवजा दिया गया फिर भी हमारे जमीन पर सरकार स्कूल भवन का निर्माण करा रही है जो सरासर गलत है. इसके लिए हम अदालत तक जाने को तैयार हैं.