logo-image

'मौत' से खेलते नाबालिग बच्चे, 25 फीट ऊंचाई से लगा रहे नदी में छलांग

साहेबगंज में बच्चे 25-25 फिट ऊचाई से नदी में छलांग लगाकर अपनी मौत को दावत दे रहे हैं.

Updated on: 20 Sep 2022, 03:10 PM

Sahibganj:

साहेबगंज में बच्चे 25-25 फिट ऊचाई से नदी में छलांग लगाकर अपनी मौत को दावत दे रहे हैं. इन पर न तो इनके अभिभावक लगाम लगाते हैं और न ही प्रशासनिक अधिकारी ध्यान देते हैं. साहेबगंज के उधवा नदी पर बने पुल की ये तस्वीरें डरा देने वाली है. ये खबर उन लोगों के लिए खासकर है जो अपने बच्चों को ऐसी जगहों पर जाने से नहीं रोकते. ऐसे माता-पिता को ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. साथ ही अपने बच्चों पर निगाह रखनी चाहिए. क्योंकि तस्वीरों में बच्चे जिस तरह से नदी में छलांग लगा रहे हैं. वो कहीं न कहीं माता-पिता की गलती का भी नतीजा है. 

पुल से छलांग लगा रहे बच्चों के साथ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है और उनकी मौत भी हो सकती है. बच्चे के साथ अनहोनी होने का सबसे बहड़ा खामियाजा अगर किसी को भुगतना पड़ेगा तो उनके माता-पिता को. वैसे तो इस पुल से जिले के तमाम शीर्ष अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन बच्चों की इन हरकतों को हल्के में लेते हैं. शायद प्रशासन भी किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार कर रहा है और वहीं दूसरी तरफ नाबालिग बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर स्टंटबाजी करते रहते हैं और पुल से उल्टे सीधे तरीके से नदी में कूदते रहते हैं. 

बच्चों की इन हरकतों पर न तो अभिभावक लगाम लगा पा रहे हैं और न ही प्रशासन पुल के किनारे जालों को लगाकर बच्चों की इन हरकतों को रोक पा रहा. ये खौफनाक तस्वीरें शायद न तो अभिभावकों को दिखती होंगी और न ही प्रशासनिक अधिकारियों को. ऐसे में इस बात से कतई इन्कार नहीं किया जा सकता कि कब खेल-खेल में और स्टंटबाजी में किसी मासूम की मौत का पैगाम आ जाए और फिर प्रशासन की नींद टूटे.

रिपोर्ट : गोविन्द ठाकुर