News Nation Logo

मंत्री जगरनाथ महतो ने किया ऐलान, देश में पहली बार बड़े स्तर पर होगी शिक्षकों की बहाली

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 19 Sep 2022, 09:50:48 AM
babulal

Jagarnath Mahto (Photo Credit: फाइल फोटो )

Ranchi:  

झारखंड के शिक्षा क्षेत्र में एक बड़ा बदलवा होने जा रहा है. बड़े स्तर पर शिक्षकों की बहाली होने जा रही है. पहली बार देश में एक साथ इतने शिक्षकों की बहाली होगी. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने खुद इस बात की जानकरी दी. उन्होंने कहा कि बस कुछ ही दिनों में राज्य में शिक्षक बहाली शुरू कर दी जाएगी. जिससे अब शिक्षकों की कमी पुरे राज्य में नहीं होगी साथ ही बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा. 

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बताया कि दो-चार दिनों के अंदर राज्य में शिक्षक बहाली निकाल दी जाएगी. कागजी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. पहले फेज में 25996 शिक्षकों की बहाली होगी. यह बातें मंत्री जगरनाथ महतो ने बोकारो परिसदन में कही है. उन्होंने बताया कि पहली बार देश में इतनी बड़ी बहाली निकाली गई है. पहले फेज में पुराने टेट पास अभ्यर्थियों के लिए 25000 996 बहाली निकाली जा रही है. जबकि राज्य में टेट परीक्षा का आयोजन जल्द कर 24004 शिक्षकों की बहाली भी निकालने का काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इससे पुराने और नए टेट अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा.

वहीं,  बाबूलाल मरांडी को लेकर उन्होंने कहां की जब से बाबूलाल मरांडी भाजपा में गए हैं तब से उनकी समझदारी गुल हो गई है. बाबूलाल का अपना कुछ चलता नहीं है, जो बीजेपी बोलती है वही वह बोलते हैं. जेबीएम में थे उनका चलता था जब से पार्टी का विलय कर दिया तो सब कुछ खत्म हो गया. उन्होंने दावा किया कि बाबूलाल मरांडी की सदस्यता भी जल्द चली जाएगी.

 

First Published : 19 Sep 2022, 09:50:48 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.