logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मनरेगा घोटाला: IAS पूजा सिंघल के CA सुमन से ED जेल में करेगी पूछताछ

पूजा सिंघल के अलावा उनके सीए सुमन सिंह के घर भी ईडी ने छापेमारी की थी.

Updated on: 26 Nov 2022, 01:06 PM

highlights

. ED ने कोर्ट से मांगी थी जेल में पूछताछ की अनुमति

. अब जेल में ED करेगी सुमन कुमार से सवाल-जवाब

Ranchi:

मनरेगा घोटाले में आरोपों का सामना कर रहीं झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अफसर पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, रांची की ईडी की विशेष अदालत ने सुमान कुमार से जेल में ईडी को दो दिन तक पूछताछ की अनुमति दे दी है. ईडी के विशेष न्यायधीश प्रभात कुमार शर्मा की कोर्ट से ईडी की तरफ से मनरेगा घोटाले में नए सबूत मिलने का दावा करते हुए सुमन कुमार से जेल में ही पूछताछ करने के लिए अनुमति मांगी गई थी. कोर्ट ने ईडी के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए सुमन कुमार से पूछताछ करने के लिए ईडी को मंजूरी दे दी है.

विशेष ईडी कोर्ट में लोक अभियोजक आतिश कुमार ने अदालत में पक्ष रखा, जबकि सुमन कुमार की ओर से अधिवक्ता शंभु अग्रवाल ने बहस की. बता दें कि ईडी ने बीते बीती 6 मई को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी. पूजा सिंघल के अलावा उनके सीए सुमन कुमार के घर भी ईडी ने छापेमारी की थी. ईडी पहले भी सुमन कुमार से 14 दिनों तक पूछताछ कर चुकी है. छापेमारी के दौरान ईडी को सुमन कुमार के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ नगद मिले थे. दोनों को ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद कोर्ट ने होटवार के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. हालांकि, बाद में पूजा सिंघल की तबियत बिगड़ जाने पर उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज अस्पताल के पेइंग वार्ड में चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-झारखंड सरकार ने गढ़वा की बेटियों को दी बड़ी सौगात, महिला महाविद्यालय का किया शिलान्यास

बता दें कि सूबे के सीएम हेमंत सोरेन से भी ईडी द्वारा हाल ही में पूछताछ की गई थी. दरअसल, ईडी ने सीएम सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर पर भी छापेमारी की थी और छापेमारी के दौरान सीएम हेमंत सोरेन के हस्ताक्षरित ब्लैंक चैक, पासबुक समेत कई दस्तावेज बरामद किए थे. पंकज मिश्रा भी अभी न्यायिक हिरासत में हैं. हालांकि सीएम की ओर से इस संबंध में ईडी को यह बताया गया है कि चुनाव के दौरान ये चेकबुक उन्होंने पंकज मिश्रा को दिए थे.