logo-image

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक संपन्न, कोविड-19 प्रोटोकॉल का किया जाएगा पालन

स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरश पालन करते हुए मनाया जाएगा. इस पूरे झंडोत्तोलन समारोह में आम व खास सभी को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

Updated on: 07 Aug 2022, 12:04 PM

Pakur:

स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरश पालन करते हुए मनाया जाएगा. इस पूरे झंडोत्तोलन समारोह में आम व खास सभी को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. इस हेतु आज उपायुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर समाहरणालय सभागार में बैठक हुई. बैठक में उपस्थित अधिकारियों को इससे अवगत कराते हुए इसे सुनिश्चित करने को कहा गया. उपायुक्त ने कहा कि कोविड को देखते हुए बदले हुए स्वरूप में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन होगा. मौके पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. 

मुख्य समारोह स्थल रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में झंडात्तोलन के दौरान संबंधित कार्यालय में मास्क, सैनिटाइजर समेत अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे. उपायुक्त ने कहा कि देशवासियों के लिए गर्व की बात है कि हर घर पर तिरंगा लहराएगा. उपायुक्त ने घरों मे तिरंगा लगाने हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं युवाओं से अपील किया है कि इस गर्व के क्षण को अपने दिल मे बैठा लें.

पदाधिकारियों को सौंपी गई अलग-अलग जिम्मेवारी
मुख्य समारोह स्थल रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम में साफ सफाई कार्य, रंग-रोगन का कार्य, मुख्य समारोह स्थल की घेराबंदी, बैठने की व्यवस्था, झंडा/झंडोतोलन की तैयारी आदि को लेकर विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेवारी दी गई. समय रहते इन कार्यों को सुनिश्चित करने के लिए पर्येवेक्षण एवं निरीक्षण के लिए सम्बन्धित पदाधिकारियों को प्राधिकृत किया गया.