logo-image

आतंकी हमले में झारखंड का लाल 'शहीद', CM सोरेन ने जताया शोक

जम्मू कश्मीर के अमरनाथ के पुलवामा के अवंतीपुरा में शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया. जिसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी जमकर मुकाबला किया.

Updated on: 12 Aug 2023, 03:21 PM

highlights

  • आतंकी हमले में झारखंड का लाल 'शहीद' 
  • ट्वीट कर सीएम सोरेन ने जताया शोक
  • परिवार में मचा कोहराम

Ranchi:

जम्मू कश्मीर के अमरनाथ के पुलवामा के अवंतीपुरा में शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया. जिसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी जमकर मुकाबला किया और इस मुठभेड़ में झारखंड के गिरिडीह के एक जवान शहीद हो गए. शहीद जवान का नाम अजय कुमार राय था. अजय का परिवार गिरिडीह के सिरसिया के पटेल ढेंगाडीह में किराए के मकान में रह रहे हैं. अजय को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी और घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया और वह देश के लिए शहीद हो गए. आतंकियों से लोहा लेते हुए झारखंड के लाल ने देश के लिए अपना बलिदान दे दिया. 

यह भी पढ़ें- झारखंड के छात्रों को सीएम सोरेन का 'तोहफा', 25 बच्चों को पढ़ने के लिए भेजा विदेश

आतंकी हमले में झारखंड का लाल 'शहीद' 

दरअसल, गिरीडीह निवासी अजय कुमार राय का चयन 2017 में सीआरपीएफ में हुआ था. हाल ही में अजय की ड्यूटी अमरनाथ में लगी थी. अवंतीपुरा में हर दिन की तरह अजय ड्यूटी पर तैनात थे. इसी दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. आतंकियों से लोहा लेते हुए अजय कुमार राय शहीद हो गए.

ट्वीट कर सीएम सोरेन ने जताया शोक

घटना की जानकारी मिलने के बाद शहीद जवान अजय कुमार राय के परिवार में कोहराम मच गया है. सुबह से ही शहीद के घर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रह है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, अजय की शहादत पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में झारखण्ड की माटी के लाल, गिरिडीह के ढेंगाडीह गांव से सीआरपीएफ जवान अजय कुमार राय जी के शहीद होने की खबर से मन अत्यंत दुःखी है. परमात्मा दिवंगत अमर वीर शहीद अजय जी की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.