logo-image

लातेहार में माओवादियों का रेलवे साइडिंग पर तांडव, 12 गाड़ियों में लगाई आग

लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र में पुल के पास माओवादियों ने रेलवे साइडिंग पर जमकर तांडव मचाया. निर्माण कार्य में लगी 12 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. आपको बता दें कि तीसरे रेलवे फेज ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है.

Updated on: 23 Nov 2022, 12:27 PM

Latehar:

लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र में पुल के पास माओवादियों ने रेलवे साइडिंग पर जमकर तांडव मचाया. निर्माण कार्य में लगी 12 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. आपको बता दें कि तीसरे रेलवे फेज ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसका निर्माण कार्य टीटीपीआईएल नाम की कम्पनी कर रही है. माओवादियों ने कार्यस्थल पर पहुंचकर काम कर रहे वर्करों को काम बंद करके भागने के लिए कहा लेकिन मशीनों को बंद करने में थोड़ा समय लग गया तो वर्करों के साथ मारपीट करते हुए हवाई फायरिंग भी की गई . 

इस दौरान वर्करों को करीब एक घंटे बंधक बनाकर भी रखा गया. जिसके बाद वर्करों में दहशत का माहौल है. वो सब डरे हुए हैं. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली घटनास्थल पर ही लगभग 2 घंटे तक रूके रहें. निर्माण कार्य स्थल पर तीन पोकलेन मशीन, एक जेसीबी, दो पाइल्स मशीन और बाइकों में आग लगा दी. जिससे कंपनी को करोड़ों का नुकसान हुआ है. वहीं, माओवादियों ने एक पर्चा छोड़कर घटना की जिम्मेदारी ली है. वहीं, मौके से सूचना पाकर भी पुलिस देर से पहुंची और घटनास्थल का जायजा लेकर मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़े : स्वाधार गृह से 4 नाबालिग और 3 युवतियां हुई फरार, सभी की तलाश में जुटी पुलिस

घटना के दौरान वहां मौजूद एक वर्कर ने जानकारी देते हुए बताया कि माओवादियों की तरफ से पहले काम रोकने की धमकी दी गई, लेकिन तब काम नहीं रोका गया. जिसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. तभी सभी ने काम रोक दिया और अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे. कई वर्करों से मारपीट भी की गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है. 

रिपोर्ट - विकाश