logo-image

जमशेदपुर में लव जिहाद का मामला, समीर निकला शब्बीर, ऐसे हुआ खुलासा

जमशेदपुर कदमा थाना क्षेत्र से लव जिहाद का मामला सामने आया है. दरअसल, शबीर खान नामक युवक ने पहले अपना धर्म गलत बताकर नाबालिग को प्यार के झांसे में लिया और फिर शादी करने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन करने का दवाब बनाने लगा.

Updated on: 23 Feb 2023, 05:49 PM

highlights

  • जमशेदपुर में लव जिहाद का मामला
  • समीर निकला शब्बीर
  • धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव 

Jamshedpur:

जमशेदपुर कदमा थाना क्षेत्र से लव जिहाद का मामला सामने आया है. दरअसल, शबीर खान नामक युवक ने पहले अपना धर्म गलत बताकर नाबालिग को प्यार के झांसे में लिया और फिर शादी करने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन करने का दवाब बनाने लगा. धधकीडीह का रहने वाला शब्बीर पर नाबालिग ने आरोप लगाया है कि कैसे उसे बहला-फुसलाकर जबरन धर्म परिवर्तन करा शादी कराने का मामला सीमने आया है. बता दें कि युवती ने कदवा थाना में आरोपी के खिलाफ बलात्कार और जान से मारने के मामले को लेकर FIR दर्ज कराया है. उधर इस मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच ने गुरुवार को थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया और अविलंब आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- बोकारो में बर्ड फ्लू की दस्तक से हड़कंप, जानिए अंडे-चिकन खाना कितना सेफ?

समीर निकला शब्बीर

बताया जा रहा है कि आरोपी ने लड़की से पहले अपना नाम समीर कुमार बताया था. जब लड़की युवक के झांसे में आ गई तो फिर उसे पता चला कि लड़के का नाम समीर कुमार नहीं बल्कि शबीर खान है. फिलहाल पुलिस युवक को गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई शुरू कर चुकी है.

पहले तो समीर बनकर 14 वर्षीय नाबालिग से दोस्ती बढ़ाई और फिर उसे शादी का झांसा दिया. जब लड़की के सामने पूरा मामला सामने आ गया तो अब शबीर खान बन अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है. मामला कदमा थाना क्षेत्र का है. जानकारी मिलने के बादर हिंदू संगठन गुरुवार को कदमा थाना पहुंचे, जिसमें विश्व हिंदू परिषद, दुर्गावाहिनी, बजरंग दल और भाजपा नेता शामिल थे. इस मौके पर भाजपा नेता अभय सिंह भी मौजूद थे. थाना का घेराव कर लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाने लगे. 

धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव 

पीड़िता ने बताया कि वह कदमा के एक स्कूल में पढ़ती है. जहां उसकी मुलाकात शब्बीर से हुई. शब्बीर उसके स्कूल के बाहर आया करता था, वहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई. 1 महीने पहले ही दोनों की बातचीत शुरू हुई. शुरुआत में शब्बीर ने अपना नाम समीर कुमार बताया था, लेकिन महीनेभर बाद उसने लड़की को अपना असली नाम बताया और शादी के लिए दबाव बनाने लगा. जब लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया तो वह अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है.