logo-image

खुलेआम गांव में घूम रहा तेंदुआ, वन विभाग की टीम उसे पकड़ने में हुई असफल

गढ़वा में पिछले दस दिनों से एक आदमखोर तेंदुआ से लोग दहशत में हैं. जिले के रामकांडा, रंका, भंडरिया और चिनियां के जंगली इलाके में इस आदमखोर तेंदुवा की दहशत देखने को मिल रही है वन विभाग की टीम ने तेंदुवा को पकड़ने के लिए जी जान लगा दी है.

Updated on: 26 Dec 2022, 09:32 AM

highlights

  • दस दिनों से एक आदमखोर तेंदुआ से लोगों में दहशत 
  • वन विभाग की टीम को नहीं मिल रही सफलता 
  • तेंदुए का एक वीडियो हो रहा वायरल 

Garhwa:

गढ़वा में पिछले दस दिनों से एक आदमखोर तेंदुआ से लोग दहशत में हैं. जिले के रामकांडा, रंका, भंडरिया और चिनियां के जंगली इलाके में इस आदमखोर तेंदुवा की दहशत देखने को मिल रही है वन विभाग की टीम ने तेंदुवा को पकड़ने के लिए जी जान लगा दी है लेकिन अबतक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है. इस बीच रंका और डंडई के जंगलो का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे तेंदुवा को साफ देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा ने किया कमाल, कबाड़ से बनाया सोलर कुकर

एक आदमखोर तेंदुए ने पूरा गढ़वा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में दहशत फैला कर रखा है तेंदुआ कभी रंका तो कभी रामकांडा तो कभी चिनिया के क्षेत्र में देखा जा रहा है डर के मारे ग्रामीण घर से निकलने में परहेज कर रहे हैं . वन विभाग के अधिकारी ने तेंदुए को पकड़ने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. जगह जगह पिंजड़ा और जाल बिछाए जा रहे हैं. यूपी से एक्सपर्ट को बुलाया जा रहा है ताकि तेंदुए की दहशत को भगाया जा सके. चिनिया के पालहे में पलामू जोन के सीएफ दिलीप यादव और उतरी प्रमंडल के डीएफओ शशि कुमार ने चिनिया के पालहे जंगली क्षेत्र का दौरा कर तेंदुआ के लिए बिछाए गए जाल और पिंजड़े का जाएजा लिया . इस बीच दो जगहों से तेंदुए का वीडियो वायरल हो रहा है. पहला रंका के सिकट के जगल में बाजार करने जा रहे एक व्यक्ति ने तेंदुए को देखा तो उसकी तेंदुए को देखते ही हालत खराब हो गई और चुपचाप अपने मोबाइल से वीडियो को रिकॉर्ड कर लिया. दूसरा वीडियो डंडई प्रखंड के पनघटवा डैम का बताया जा रहा है हालांकि दोनों जगहों की पुष्टि वन विभाग ने नहीं की है.

रिपोर्ट - धर्मेन्द्र कुमार