logo-image

लातेहार पुलिस ने टीएसपीसी के एरिया कमांडर को किया गिरफ्तार, कई सामान भी बरामद

लातेहार पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर उपेंद्र यादव को धर-दबोचा है. पुलिस ने एरिया कमांडर उपेंद्र यादव को जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत भदईबथान गांव से गिरफ्तार करने में सफल हुए हैं

Updated on: 26 Nov 2022, 05:58 PM

highlights

. लातेहार पुलिस ने उपेंद्र यादव को धर-दबोचा

. लंबे समय से पुलिस कर रही थी तलाश

Latehar:

लातेहार पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर उपेंद्र यादव को धर-दबोचा है. पुलिस ने एरिया कमांडर उपेंद्र यादव को जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत भदईबथान गांव से गिरफ्तार करने में सफल हुए हैं. इस संबंध में बालूमाथ डीएसपी अजित कुमार ने बताया कि एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम का गठन कर उपेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है. उपेंद्र यादव पर लातेहार जिले के विभिन्न थानों में कई उग्रवादी घटनाओं को अंजाम देने का मामला दर्ज है. जिसे लेकर पुलिस लंबे समय से उपेंद्र यादव की तलाश कर रही थी. डीएसपी अजित कुमार ने बताया कि विगत कुछ दिनों से उपेंद्र यादव के द्वारा व्हाट्सएप कॉल व मैसेज के माध्यम से टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के नाम पर जिले में चल रहे विकास कार्य मे लगे संवेदकों, कोयला कारोबारियों समेत अन्य व्यवसायियों से रंगदारी व लेवी की मांग कर रहा था.

यह भी पढ़ें- बोकारो में टॉवर चोर गैंग सक्रिय, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार उपेंद्र यादव जेजेएमपी उग्रवादी संगठन का भी सदस्य रह चुका है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक छोटा मोबाइल, एक एंड्रॉयड मोबाइल, एक छोटा पॉकेट डायरी समेत अन्य सामान पुलिस ने बरामद किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी को पुलिस ने मेडिकल जांच के बाद जेल भेज दिया है.