logo-image

हजारीबाग में अफीम की बड़ी खेप बरामद, बाजार में कीमत करीब 1 करोड़

हजारीबाग पुलिस ने छापेमारी में 20 किग्रा अफीम जब्त की है, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 1 करोड़ बताई जा रही है. मामला केरेडारी थाना क्षेत्र के घोलटावीर टोला का है. एक सप्ताह में पुलिस की अफीम के मामले में यह तीसरी बड़ी सफलता बताई जा रही है.

Updated on: 02 Jan 2023, 01:04 PM

highlights

  • हजारीबाग में अफीम की बड़ी खेप बरामद 
  • छापेमारी में जब्त की गई 20 किग्रा अफीम 
  • जब्त अफीम की अनुमानित कीमत 1 करोड़

Hazaribagh:

हजारीबाग पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. हजारीबाग पुलिस ने छापेमारी में 20 किग्रा अफीम जब्त की है, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 1 करोड़ बताई जा रही है. मामला केरेडारी थाना क्षेत्र के घोलटावीर टोला का है. एसपी मनोज रतन चौथे ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ सीसीआर आरीफ इकराम के नेतृत्व में टीम ने 1 करोड़ से अधिक रुपए की अफीम बरामद की है. इसके साथ ही 13 लाख रुपए से अधिक नगद की भी बरामदगी हुई है. एक सप्ताह में पुलिस की अफीम के मामले में यह तीसरी बड़ी सफलता बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand Weather Update: झारखंड में सर्दी का सितम, कोहरे का रफ्तार पर पड़ा असर

पुलिस कप्तान मनोज रतन चौथे ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी कि अफीम की एक बड़ी खेप लाई जा रही है. जिसके आधार पर पुलिस की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई में पुलिस ने कुल 19 किलो 400 ग्राम अफीम और 13 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि जब्त अफीम का सीधा संबंध चतरा हजारीबाग के नशे के सौदागर से है, जो इसकी सप्लाई दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में करते हैं. इस मामले पर पुलिस गहराई से जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें : गांव की महिला ने नेशनल मिसेज इंडिया का जीता खिताब, गम्हरिया में चलाती है ब्यूटी पार्लर

उन्होंने बताया कि जिसके घर से अफीम और पैसा बरामद हुआ है उनका नाम कामेश्वर सा है. पुलिस ने उसकी पत्नी रुकमी देवी को इस कांड में गिरफ्तार किया गया है. वहीं, उन्होंने मीडिया के माध्यम से यह भी अपील की कि लोग इन सभी चीजों की खेती से बचें और पारंपरिक खेती की ओर जाएं.