logo-image

लालू यादव के सुरक्षाकर्मियों ने कराई फजीहत, उठा ले गए रिम्स के तकिया और गद्दे, अब...

चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव के सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ साथ पुलिस की भी फजीहत करवा दी है.

Updated on: 13 Mar 2021, 12:10 PM

highlights

  • लालू यादव के सुरक्षाकर्मियों ने कराई फजीहत
  • उठाकर ले गए रांची रिम्स के तकिया और गद्दा
  • रिम्स ने सामान लौटाने के लिए लिखी चिट्टी

रांची/पटना:

चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव (Lalu Yadav) के सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ साथ पुलिस की भी फजीहत करवा दी है. बीते दिनों लालू यादव रांची (Ranchi) के रिम्स में इलाज करवा रहे थे. यहां उनकी सुरक्षा में करीब 10 जवान तैनात थे. इन सभी जवानों की सहूलियत के लिए उन्हें तकिया और गद्दा मुहैया कराया गया था. लेकिन यहां से जाने के बाद सुरक्षाकर्मी तकिया, गद्दे और अन्य कई सामानों को अपने साथ ले गए. जिसे लेकर उनकी काफी फजीहत हुई है. हालांकि इसके लिए रिम्स (RIIMS) प्रशासन ने गद्दे, तकिये लौटाने के लिए एसएसपी को चिट्टी लिखी. जिसके बाद सामान लौटाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : सुपौल में पति-पत्नी और बच्चों समेत परिवार के 5 लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

राजद सुप्रीमो लालू यादव के सुरक्षाकर्मियों ने रिम्स प्रबंधन की शिकायत और रांची के एसएसपी से मिली फटकार के बाद तकिया, बेडशीट और गद्दा वापस लौटा दिया है. हालांकि इस पूरे प्रकरण में रांची पुलिस की काफी फजीहत हुई, लेकिन समय पर कार्रवाई होने से पुलिस की छवि धूमिल होने से बच गई. इससे पहले रिम्स प्रबंधन की ओर से एसएसपी को पत्र लिखकर यह शिकायत की गई थी कि रिम्स निदेशक के बंगले से वापस पेइंग वार्ड में शिफ्ट किए जाने पर वहां तैनात रांची पुलिस के जवान अपने साथ बेडशीट, गद्दा और तकिया लेकर चलते बने.

यह भी पढ़ें : तेजस्वी ने हत्यारोपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नीतीश को घेरा

इसके एवज में रिम्स प्रबंधन को टेंट हाउस का किराया चुकाना पड़ रहा है. रिम्स प्रबंधन से मिली शिकायत के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने 24 घंटे का समय देते हुए रिम्स का सारा सामान लौटाने की कड़ी हिदायत दी. सभी पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया. एसएसपी के सख्त हिदासत के बाद सभी जवानों ने रिम्स का सारा सामान वापस कर दिया. आपको बता दें कि चारा घोटाले में लालू यादव सजायाफ्ता हैं. पिछले कई महीनों से उनकी तबीयत बिगड़ी हुई है. कुछ हफ्ते पहले तक उनका इलाज रांची रिम्स में चल रहा था. हालांकि स्थिति और बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली लाया गया, जहां अभी उनका इलाज चल रहा है.