logo-image

Cash Scandal: कैश कांड में फंसने के बाद पहली बार अपने क्षेत्र पहुंचे कोलेबिरा विधायक

कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी आज सिमडेगा पहुंचे. उनके आगमन पर कोलेबिरा के अघरमा चौक के समीप समर्थकों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया.

Updated on: 12 Nov 2022, 01:19 PM

Simdega:

कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी आज सिमडेगा पहुंचे. उनके आगमन पर कोलेबिरा के अघरमा चौक के समीप समर्थकों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. सैकड़ों की संख्या में मौजूद समर्थकों ने विधायक के समर्थन में नारे लगाए. जिसके पश्चात विधायक ने झारखंड के जननायक तेलंगा खड़िया, बिरसा मुंडा और रण बहादुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने समर्थकों को संबोधित किया. कैश कांड में फंसने के बाद कोलेबिरा विधायक आज पहली बार अपने क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचे हैं. कोलेबिरा विधायक ने मीडिया के सवालों पर कहा कि गलत जानकारी देकर लोगों को और मीडिया को गुमराह किया गया था‌.

आने वाले समय में साजिशकर्ताओं का पर्दाफाश किया जाएगा, जब वे मुश्किल में था. तब क्षेत्र की जनता ने उनका भरपूर सहयोग किया है. बता दें कि झारखंड सरकार को गिराने की साजिश के तहत बंगाल में कुछ माह पहले लाखों रुपये के साथ झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को कलकत्ता हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. गौरतलब है कि 30 जुलाई 2022 को तीनों विधायकों को कोलकाता पुलिस ने एनएच-16 पर रानीहाटी के पास 49 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. बाद में इस मामले की जांच कोलकाता सीआइडी को ट्रांसफर कर दी थी. विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने झारखंड की मौजूदा हेमंत सरकार को गिराने के एवज में ये रुपये लिए थे, वहीं विधायकों का तर्क था वे लोग विश्व आदिवासी दिवस पर वितरण के लिए साड़ी और फुटबॉल खरीदने जा रहे थे. कैश कांड के इस मामले में ईडी मनी लॉड्रिग की जांच करेगी.