logo-image

पद्मश्री से सम्मानित कामेश्वर प्रसाद ने रिम्स निदेशक का पदभार संभाला

पद संभालने के बाद डॉ.प्रसाद ने कहा कि पदभार ग्रहण का दिन उन्होंने रविवार इसलिए चुना क्योंकि आज ही राज्य स्थापना दिवस के साथ भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी है.

Updated on: 15 Nov 2020, 10:34 PM

रांची:

पद्मश्री से सम्मानित डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने रविवार को रिम्स का निदेशक पद संभाल लिया. राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) का निदेशक पद संभालने के बाद डॉ.प्रसाद ने कहा कि पदभार ग्रहण का दिन उन्होंने रविवार इसलिए चुना क्योंकि आज ही राज्य स्थापना दिवस के साथ भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी है.

रिम्स की प्रभारी निदेशक डॉ. मंजू गाड़ी ने उन्हें पदभार सौंपा और उनका स्वागत किया. डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि उनके लिए इससे बेहतर दिन नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि वह रिम्स को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का पूरा प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि मरीजों का समुचित इलाज कैसे हो यह उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि अच्छे इलाज के लिए अच्छे चिकित्सकों की आवश्यकता होती है और इसके लिए अच्छी शिक्षा मिलेगी तभी स्वास्थ्य बेहतर होगा.

इसे भी पढ़ें:तारकिशोर प्रसाद ने कहा-अगर डिप्टी सीएम का पद मिलता है तो जिम्मेदारी अच्छे से निभाउंगा

डॉ. प्रसाद ने कहा कि अच्छी शिक्षा तब तक अधूरी है जब तक शिक्षा के लिए अच्छा माहौल न हो. गौरतलब है कि डॉ. प्रसाद ने नयी दिल्ली में न्यूरोलॉजिस्ट (तंत्रिकातंत्र विशेषज्ञ)के तौर पर 40 वर्षों तक काम किया है. डॉ. प्रसाद की नियुक्ति आठ अक्टूबर को की गयी थी. उन्होंने एम्स से एमडी तथा डीएम की डिग्री प्राप्त की और एम्स में बतौर न्यूरोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं भी दी.