logo-image

JPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरा, CBI जांच की मांग

जेपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष लगातार प्रदेश सरकार को घेरता नजर आ रहा है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बहुत उम्मीदों के साथ मेधावी छात्र तैयारी करते हैं.

Updated on: 18 Mar 2024, 02:52 PM

highlights

  • पेपर लीक मामले में विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरा
  • विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग
  • कहा- लोकसभा चुनाव के बाद राज्य सरकार का जाना तय

Ranchi:

जेपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष लगातार प्रदेश सरकार को घेरता नजर आ रहा है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बहुत उम्मीदों के साथ मेधावी छात्र तैयारी करते हैं. इस तरह से जेपीएससी की पेपर लीक की घटना चिंता का विषय है. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं, इस घटना पर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने भी राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड के कई जिलों से जेपीएससी की परीक्षा पेपर लीक होने की खबर सामने आ रही है. इससे यह साबित हो गया है कि जेएसएससी की तरह ही जेपीएससी का भी पेपर लीक हो चुका है. यह घटना काफी दुखद और शर्मनाक है. इसकी निष्पक्ष रूप से जांच होनी चाहिए. आजसू विधायक डॉ लंबोदर महतो ने राज्य सरकार पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पेपर लीक की घटना से झारखंड शर्मसार हो चुका है और इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए. आपको बता दें कि चतरा और जामताड़ा से जेपीएससी का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है. 

यह भी पढ़ें- 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में पहुंची कल्पना सोरेन, सीटों के बंटवारे पर होगी चर्चा!

पेपर लीक मामले में विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरा

झारखंड में चतरा के बाद जामताड़ा से11वीं जेपीएससी के प्रश्न पत्र लीक होने की खबर रविवार को सामने आई, जामताड़ा के मिहिजाम के अभ्यर्थियों ने इसका जमकर विरोध किया और कहा कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक कर दिया गया था. अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा के शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र का बंडल खुल गया था और पेपर लीक कर दिया गया था.

युवाओं को नहीं होना है निराश- बीजेपी

उधर, झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जेपीएससी के छात्रों के साथ राज्य सरकार ने भद्दा मजाक किया है और जिस तरह से राज्य सरकार जेपीएससी की परीक्षा को आयोजित कर रहे हैं, इसके पीछे कोई ना कोई साजिश जरूर है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जामताड़ा, चतरा और देवघर जैसे कई जिलों में परीक्षा का पेपर लीक होने की सूचना मिली है. राज्य सरकार ने जिस तरह से बालू, कोयला और गिट्टी को अवैध तरीके से बेचा है, उसी तरीके से राज्य के युवाओं के भविष्य को बेचने का काम किया जा रहा है. साथ ही युवाओं से भी अनुरोध किया है कि वह निराश ना हो, इस भ्रष्ट सरकार को कुछ ही दिन बचे हैं. लोकसभा चुनाव के बाद राज्य सरकार की विदाई निश्चित है और भाजपा इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करती है और युवाओं को निष्पक्ष नियोजित करने का मार्ग प्रशस्त करेगी, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है.