logo-image

JMM ने CM आवास पर बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा

झामुमो ने शुक्रवार को सीएम आवास में विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन समेत पार्टी के सभी विधायक व राज्यसभा सांसद उपस्थित रहेंगे.

Updated on: 05 Apr 2024, 09:57 AM

highlights

  • झामुमो ने सीएम आवास पर बुलाई बैठक
  • बैठक में आगामी चुनाव को लेकर होगी चर्चा
  • सुबह 11 बजे सभी सांसद व विधायक पहुंचेंगे सीएम आवास

Ranchi:

झामुमो ने शुक्रवार को सीएम आवास में विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन समेत पार्टी के सभी विधायक व राज्यसभा सांसद उपस्थित रहेंगे. यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इस बैठक में सभी विधायकों से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सुझाव लिया जाएगा और इसी के साथ राज्य के 14 लोकसभा सीटों को लेकर जीत की रणनीति भी तय की जाएगी. इस पर पार्टी के महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि विधायकों के साथ वर्तमान चुनाव व राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही कैसे 14 सीट इंडिया गठबंधन के खाते में आएगी, उस पर भी चर्चा की जाएगी. साथ ही जीत दर्ज करने के लिए किस विधायक को अपने क्षेत्र में क्या काम करना है, इस पर भी ध्यान दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- हजारीबाग सीट से दो सांसदों के बीच कड़ा मुकाबला, हाईप्रोफाइल सीट पर सबकी नजर

झामुमो ने सीएम आवास पर बुलाई बैठक

आपको बता दें कि बुधवार को जेएमएम ने दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. जिसमें दुमका और गिरिडीह लोकसभा सीट शामिल है. दुमका से नलिन सोरेन तो वहीं गिरिडीह लोकसभा सीट से मथुरा महतो चुनाव लड़ेंगे. पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि दुमका सीट से पूर्व सीएम हेमंत सोरेन चुनाव लड़ेंगे, लेकिन नलिन सोरेन के नाम से यह स्पष्ट हो गया कि हेमंत सोरेन अपनी भाभी सीता सोरेन के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं. इसकी घोषणा खुद पार्टी के महासचिव विनोद पांडेय की ओर से पत्र जारी कर के किया गया. बता दें कि कुछ समय पहले ही सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हुई हैं. जिसके बाद बीजेपी ने सीता सोरेन को दुमका से प्रत्याशी बनाया था.  

प्रदेश में चार चरणों में होगा चुनाव

झारखंड में गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा किया जा चुका है, जिसके अनुसार कांग्रेस 7 सीटों पर और झामुमो पांच सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. झारखंड में कुल चार चरणों में लोकसभा चुनाव होगा. पहले चरण का चुनाव 13 मई, दूसरे चरण का चुनाव 20 मई, तीसरे चरण का चुनाव 25 मई और आखिरी चरण का चुनाव 1 जून को होगा. वहीं, 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार में कुल 7 चरणों में चुनाव लिया जाएगा.