logo-image

झारखंड में JMM और BJP आमने-सामने, एक दूसरे को खुले मैदान में आने की दी चुनौती

जमशेदपुर में रामनवमी जुलूस को लेकर अखाड़ा समिति और जिला प्रशासन के बीच विवाद तो खत्म हो गया, लेकिन इस विवाद की चिंगारी को सियासी दल बुझने नहीं देना चाहते.

Updated on: 04 Apr 2023, 07:05 PM

highlights

  • रामनवमी जुलूस पर बयानबाजी जारी
  • खुले मैदान में चुनौती देने की बारी
  • बन्ना गुप्ता का बीजेपी पर निशाना
  • 'बीजेपी ना बने धर्म के ठेकेदार'
  • बीजेपी का मंत्री पर करारा पलटवार

Jamshedpur:

जमशेदपुर में रामनवमी जुलूस को लेकर अखाड़ा समिति और जिला प्रशासन के बीच विवाद तो खत्म हो गया, लेकिन इस विवाद की चिंगारी को सियासी दल बुझने नहीं देना चाहते. लिहाजा वार-पलटवार का दौर एक बार फिर तेज हो गया है. रामनवमी जुलूस शहर में नहीं निकलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह आमने-सामने आ गए हैं और दोनों एक दूसरे को खुले मैदान में आने की चुनौती दे रहे हैं.

बन्ना गुप्ता का बीजेपी पर निशाना

दरअसल मामले को लेकर हो रही बयानबाजी के बीच बन्ना गुप्ता ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी धर्म के ठेकेदार ना बने. क्योंकि जमशेदपुर की जनता सब जानती है. बन्ना गुप्ता ने कहा कि राम का नाम लेकर बीजेपी के नेता सत्ता हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अपनी राजनीति रोटी सेकने के लिए झंगड़े को ठंडा करने नहीं दिया गया. यह कहां का हिंदू धर्म है. धर्म को आगे लाकर यह हमेशा राजनीति करना चाहते हैं और पूरी जिम्मेदाी मंत्री के सिर पर छोड़ना चाहते थे. 

यह भी पढ़ें : रामगढ़ में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

बीजेपी का मंत्री पर करारा पलटवार

वहीं, बीजेपी नेता अभय सिंह ने उनके वार पर पलटवार करते हुए और चुनौती देते हुए कहा कि अगर आप रीगम मैदान में आ जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. अभय सिंह ने कहा कि हम हिंदुत्व के लिए जान देने वाले लोग हैं, ना कि जान पर राजनीति करने वाले. मुसलमानों के वोट बैंक के लिए स्वास्थ्य मंत्री जी कई तिकड़म कर चुके हैं हमारा मुंह मत खुलवाइये, अपने धर्म के लिए आवाज उठाना स्वास्थ्य मंत्री जी राजनीति समझते हैं. अगर राजनीति समझते हैं तो अपनी आईने से समझते. क्योंकि उनकी आईने में छेद हो गया है. उनकी तस्वीर टूट चुकी है. उनकि मानसिक स्थिति का घमंड और अहंकार चूर-चूर हो गया, तब उनको लगा कि राजनीति हो रही है, मैं चुनौती देता हूं कि रीगल मैदान में आए और वह हिंदू हैं तो एक बार पूरी कहानी 18000 गीता में श्लोक बता दें. मंत्री जी 700 श्लोक को 18000 बता रहे हैं.