News Nation Logo

Jharkhand: पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, 1SLR और 2इंसास राइफल जब्त

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2022, 06:58:41 PM
Jharkhand Police

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

रांची:  

झारखंड के लातेहार जिले में पुलिस ने सोमवार को एक मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के तीन नक्सलियों को मार गिराया है. लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने इसकी पुष्टि की है. मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. उनके पास से एक एसएलआर और दो इंसास राइफलें जब्त की गई हैं.

बताया गया कि सदर थाना क्षेत्र के बेंदी जंगल में नक्सलियों के एक दस्ते के जमा होने की सूचना पर पुलिस सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. इसी बीच घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा लेकर फायरिंग. पुलिस के अनुसार, जेजेएमपी संगठन के जिस दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई उसकी अगुवाई संगठन का सुप्रीमो पप्पू लोहरा कर रहा था. मुठभेड़ के बाद पूरे जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सर्च ऑपरेशन और मुठभेड़ में जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम शामिल है. पुलिस मारे गए नक्सलियों की स्थानीय ग्रामीणों से पहचान कराने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान झारखंड के दो अन्य जिलों गुमला और चतरा में पुलिस बलों के अभियान के दौरान छह नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं और उनसे कई हथियार भी जब्त किए गए हैं. शनिवार को भी पुलिस और सुरक्षा बलों ने बूढ़ा पहाड़ इलाके में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान 180 टिफिन और आईईडी बम बरामद किया था.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2022, 06:58:41 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.