logo-image

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 47 मुस्लिम धर्मावलंबियों को मिला अजमेर शरीफ जाने का मौका

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत अजमेर शरीफ की तीर्थ यात्रा दिनांक 22 से 27 सितंबर, तक निर्धारित की गई है.

Updated on: 23 Sep 2019, 08:57 AM

Ranchi:

झारखंड के समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत मुस्लिम धर्मावलंबियों के 47 बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को समाहरणालय, दुमका से बस को हरी झंडी दिखाकर तीर्थ यात्रियों को अजमेर शरीफ के लिए विदा किया. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत अजमेर शरीफ की तीर्थ यात्रा दिनांक 22 से 27 सितंबर, तक निर्धारित की गई है. दुमका जिला से कुल 47 तीर्थ यात्री यात्रा पर जा रहे है. जिसमें 40 लाभुक, 7 अटेंडेंट एवं 2 नोडल पदाधिकारी के रूप में मोहम्मद फिरोज अंसारी एवं मोहम्मद जब्बार अंसारी यात्रा पर जा रहे हैं. सभी लाभुक बस द्वारा जसीडीह पहुंचाये जा रहे हैं जो मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत स्पेशल ट्रेन संख्या- 08623 से अजमेर शरीफ के लिए प्रस्थान करेंगे.

इस ट्रेन का आगमन जसीडीह रेलवे स्टेशन में दिनांक 23.09.2019 को 00:35 बजे होगा एवं 00:55 बजे ( अर्थात आज 22.सितम्बर को रात्रि 12:55 में बजे प्रस्थान) ट्रैन सभी तीर्थ यात्रियों को लेकर अजमेर शरीफ के लिए रवाना होगी. सभी यात्री 27 सिंतबर को यात्रा से वापस लौटेंगे.

यह भी पढ़ें- बारिश में भीगते हुए गिरिराज सिंह को अचानक आया SDO पर गुस्सा, जानें वजह

इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री ने कहा कि सबका सम्मान, सबका विकास करना हमारी प्राथमिकता है. सभी समुदाय के लोगों तक योजना का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार कार्य कर रही है. इस दौरान उन्होंने कहा कि आपके लिए ही हज हाउस 56 करोड़ की लागत से बनाया गया है. उन्होंने यात्रियों को तीर्थ यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि खुदा से राज्य की उन्नति के लिए प्रार्थना करे.

मुख्यमंत्री के इस पहल पर मुस्लिम धर्मावलंबियों बुजुर्ग तीर्थयात्रियों ने कहा कि हमने कभी सोचा भी नहीं था की अजमेर शरीफ जाने का मौका मिलेगा. इसके बारे में केवल सुना ही करते थे. हमें यकीन नहीं था कि कभी हम अजमेर शरीफ पहुंच सकेंगे. लोग कहते थे सरकार सभी सुमदाय के लिए कार्य कर रही है. हमारा अजमेर शरीफ जाने का सपना पूरा हुआ है. तीर्थ यात्रियों ने सरकार एवं जिला प्रशासन का धन्यवाद दिया.