News Nation Logo
Banner

गर्भवती महिला की कोरोना जांच के दौरान गले में स्लाइड टूटकर फंसा, फिर हुआ ये

झारखंड के बोकारो से अस्पताल प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक गर्भवती महिला की कोरोना जांच के दौरान स्लाइड टूटकर गले में फंस गया. घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 12 Sep 2020, 03:03:05 PM
pregnant women

Pregnant Woman (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

बोकारो:

झारखंड के बोकारो से अस्पताल प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) की कोरोना जांच (CoronaVirus Test) के दौरान स्लाइड टूटकर गले में फंस गया. घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने स्वास्थ्यकर्मी पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं.

पीड़ित महिला ने बताया कि गर्भवती होने के कारण उन्हें कॉविड टेस्ट कराने के लिए अस्पताल बुलाया गया था. शुक्रवार को चास से सदर अस्पताल कोविड टेस्ट कराने पहुंची थी. इसके बाद जांच के दौरान यह घटना घटी. पीड़ित महिला के पति ने भी कहा कि ये हादसा काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. हम कोविड-19 टेस्ट कराने आए थे और इस तरह की दुर्घटना हो गई.

और पढ़ें: फीस नहीं देने पर मां से छीन डॉक्टर ने बेचा नवजात को, अस्पताल सील

मामले की जानकारी सदर अस्पताल के उपाधीक्षक और सिविल सर्जन को दी गई और फिर डॉक्टरों की टीम को बलाया गया. चिकित्सकों की टीम ने भी स्थिति देखते हुए महिला को धनबाद के पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

वहीं बोकारो के सिविल सर्जन ने कहा कि  इस तरह की ये पहली घटना है. कोरोना जांच के लिए स्वाब लेने के लिए स्थास्थ्यकर्मी जैसे ही स्टिक स्लाइड डाला आगे का भाग टूट गया है और गला में फंस गया. ऐसी घटना किसी के साथ भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि महिला को पीएमसीएच धनबाद रेफर किया गया है. मामले में टेक्नीशियन की क्या गलती है इसकी जांच की जा रही है.

बता दें कि झारखंड में गुरुवार को कोविड-19 के 1631 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 56927 हो गई. वहीं पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण से पूर्वी सिंहभूम के छह मरीजों समेत 12 लोगों की मौत हो गयी जिससे मृतक संख्या बढ़कर 515 हो गई. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

ये भी पढ़ें: झारखंड: JMM प्रमुख शिबू सोरेन कोरोना संक्रमित, CM हेमंत सोरेन भी कराएंगे टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग की आज दिन में जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटे में 12 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 515 हो गई. विभाग ने बताया कि इसके अलावा पिछले चौबीस घंटों में राज्य में कोविड-19 के 1631 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 56927 हो गई

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Sep 2020, 02:40:05 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.