logo-image

Jharkhand Poll: झारखंड की धरती से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, राम मंदिर के लिए कही बड़ी बात

झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान वरिष्ठ BJP नेता ने पलामू में एक रैली में कहा कि बीजेपी (BJP) अपने वादे को पूरा करती है.

Updated on: 24 Nov 2019, 08:38 PM

highlights

  • अयोध्या में भव्य राम मंदिर का होगा निर्माण. 
  • BJP नेता ने पलामू में एक रैली में कहा कि बीजेपी अपने वादे को पूरा करती है.
  • कुल 81 सीटों पर झारखंड में सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाइश करेंगी. 

नई दिल्ली:

Jharkhand Poll: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण किया जाएगा। झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान वरिष्ठ BJP नेता ने पलामू में एक रैली में कहा कि बीजेपी (BJP) अपने वादे को पूरा करती है। लोग कहते थे कि बीजेपी केवल वादे करती है लेकिन हमने सभी वादे पूरे किए हैं। अब (अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद) एक कानून है। अब देश में एक कानून है। हमने तीन तलाक को समाप्त करने के लिए कानून बनाया। अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 1989 में UP में भी हुआ था महाराष्ट्र जैसा ही हाल, मुलायम सिंह ने पलटी थी बाजी

यह कहते हुए कि बीजेपी ने दूसरी सरकारों से तेजी से कार्य किया है, उन्होंने वादा किया कि देश में 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा।

उन्होंने कहा कि गरीब लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि गैस सिलेंडर उनके घरों तक पहुंच पाएगा। मैं मुख्यमंत्री रघुबर दास को मुफ्त सिलेंडर के साथ-साथ गैस स्टोव प्रदान करने के लिए शुक्रिया कहूंगा। सरकार ने फैसला किया है कि लोगों को कुओं से पानी नहीं लाना होगा। हम हर घर तक पीने का पानी पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। बिजली हर गांव तक पहुंच चुकी है। मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य ने बड़े हद तक नक्सली संकट पर नियंत्रण किया है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, वैध होगी गांजे की खेती, बीजेपी ने जताया ऐतराज़

उन्होंने कहा कि नक्सली चुनाव से पहले कुछ गतिविधियों को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन किसी को भी बंदूक उठाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नक्सलियों को आपराधिक गतिविधियां बद करनी चाहिए।

बता दें कि झारखंड में कुल 5 चरणों में चुनाव होने है. जिसका पहला चरण का मतदान 30 नवंबर को होना है. गौरतलब है कि कुल 81 सीटों पर झारखंड में सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाइश करेंगी.