logo-image

Jharkhand News: पुलिस ने PLFI के एरिया कमांडर को किया गिरफ्तार, दिनेश गोप ने इसे दिए थे ये ऑर्डर

झारखंड की खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जरियागढ़ थाना क्षेत्र के रेगड़े जंगल से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नव नवनियुक्त एरिया कमांडर प्रशांत कुमार उर्फ डब्लु और उसके साथी चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 02 Jun 2023, 02:18 PM

highlights

  • हाल ही में मिली थी एरिया कमांडर की जिम्मेदारी 
  • एरिया कमांडर प्रशांत कुमार को किया गिरफ्तार 
  • पुलिस ने एक ऑल्टो कार और एक ऑटो भी किया बरामद 

Khunti:

झारखंड की खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जरियागढ़ थाना क्षेत्र के रेगड़े जंगल से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नव नवनियुक्त एरिया कमांडर प्रशांत कुमार उर्फ डब्लु और उसके साथी चार उग्रवादियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनके पास से दो पिस्टल, 12 कारतुस, चार मोबाईल, पीएलएफआई पर्चा और रसीद बरामद हुआ है. इसके साथ ही पुलिस ने एक ऑल्टो कार और एक ऑटो भी बरामद किया है. वहीं, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

जंगल में बना रहे थे प्लान

मामले की जानकारी देते हुए खूंटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि गुप्त सुचना मिली थी कि जरियागढ़ थाना क्षेत्र के रेगड़े जंगल में पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का एक छोटा दस्ता किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी रमेश कुमार और तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. इस टीम ने रेगड़े जंगल और इसके आसपास के इलाके में छापेमारी कार्रवाई की. पुलिस को देखते ही कुछ लोगों ने भागने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: रांची में CM Soren से केजरीवाल ने की मुलाकात, भगवंत मान भी रहे मौजूद

हाल ही में मिली थी एरिया कमांडर की जिम्मेदारी 

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि इसमें एक पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर प्रशांत कुमार उर्फ डब्लु है जो कामडारा जिला गुमला का रहने वाला है. वहीं, इस मामले के तार दिनेश गोप की गिरफ्तारी से भी जुड़े हैं. दिनेश गोप ने जेल जाने से कुछ दिन पहले ही प्रशांत कुमार को एरिया कमांडर की जिम्मेदारी सौंपी थी. वहीं, गिरफ्तार किए गए अन्य तीन लोगों के नाम नितिश गोप, मिथिलेश गोप, और बाहन गोप हैं. 

दिनेश गोप ने दिया था ये काम

एसपी अमन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि इलाके में बड़े कमांडरों के पकड़े और मारे जाने के बाद दिनेश गोप ने जेल जाने से पुर्व इन लोगों को क्षेत्र की जिम्मेदारी देते हुए लेवी वसुलने का काम दिया था. इन लोगों ने संगठन का प्रभाव बढ़ाने के लिये 19 जून को कोटेंगसेरा गांव के पास जेसीबी में आगजनी की घटना को अंजाम दिया था.