logo-image

Jharkhand News: हजारीबाग के लोटवा डैम में बड़ा हादसा, 6 बच्चों की डूबने से हुई मौत

हजारीबाग के इचाक थाना क्षेत्र के नेशनल पार्क के समीप लोटवा डैम में स्कूल से बंक मारकर नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई.

Updated on: 17 Oct 2023, 04:21 PM

highlights

  • हजारीबाग: लोटवा डैम में बड़ा हादसा
  • 6 बच्चों की डूबने से हुई मौत
  • 5 बच्चों का शव निकाला गया बाहर
  • एक की तलाश में जुटी SDRF की टीम 

Hazaribagh:

हजारीबाग के इचाक थाना क्षेत्र के नेशनल पार्क के समीप लोटवा डैम में स्कूल से बंक मारकर नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. आपको बता दें कि कुल 7 बच्चे 12वीं कक्षा के हजारीबाग के माउंट एगमाउंट स्कूल में पढ़ते थे जोकि स्कूल से बंक मारकर लोटवा डैम नहाने गए थे, जहां 6 की डूबने से मौत हो गई. अब तक 6 में से 5 मृत बच्चों के शव को निकाला गया है. वहीं, एक के शव को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही रांची में एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई है. 

5 बच्चों के शव बरामद

आपको बता दें कि 7 में से एक बच्चा किस तरह बाहर निकलने में सफल हुआ और आसपास के लोगों को सूचित किया. सूचना मिलते ही स्थानीय गोताखोर को बुलाया गया. टीम ने काफी मशक्कत के बाद 5 बच्चों के शव को बरामद कर लिया है. मृतक बच्चों के परिजनों को खबर कर दी गई है. परिजनों का रो-रो कर बूरा हाल है. नवरात्र का यह पावन दिन पर बच्चों के घरों में मातम पसरा हुआ है. 5 शवों को पुलिस अपने कब्जे में लेकर हजारीबाग सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें-  धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी चाल, विपक्ष ने हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, इस घटना ने पूरे हजारीबाग वासियों को झकझोर कर रख दिया है. जहां घरों के जलते चिराग बुझ गए हैं. वहीं, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण और विधायक अमित यादव ने भी मौके पर पहुंचकर दुख जाहिर किया है. उन्होंने बताया कि भगवान ना करें कि किसी भी परिजन के साथ ऐसी घटना घटे, यह काफी दुखद घटना है. घटनास्थल पर पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार दलबल के साथ मौजूद दिखे. उन्होंने बताया कि अग्रतर कार्रवाई जारी है.

सीएम ने जताया दुख

वहीं, हादसे पर सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जाहिर किया है. उन्होंने लिखा कि हजारीबाग जिले के लोटवा डैम में छह बच्चों के डूबने की दुःखद खबर से मन व्यथित है.  जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. परमात्मा, हादसे में मरने वाले बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. हादसे पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हजारीबाग में नहाने के दौरान लोटवा डैम में डूबने के कारण स्कूली बच्चों में से तीन का शव निकाला गया हैं, बाकि की तालाश जारी हैं, राहत एवं बचाव के लिए हजारीबाग डीसी को निर्देशित किया गया है. मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं और बाकि बच्चों के सकुशल वापसी की कामना करता हूं, जिला प्रशासन तत्काल सहायता पहुंचाये.