News Nation Logo
Banner

रांची: अवैध खनन और शेल कंपनी मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, 18 जगहों पर छापेमारी 

झारखंड, राजस्थान हरियाणा और एनसीआर के 18 जगहों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी की है. रांची में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सरकारी आवास और उनके पति के आवास समेत कई जगह पर ईडी की रेड जारी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 May 2022, 07:17:22 PM
ed

पूजा सिंघल के घर पर छापेमारी के दौरान 17 करोड़ रुपये की नगदी जब्त की (Photo Credit: news nation)

highlights

  • झारखंड, राजस्थान हरियाणा और एनसीआर के 18 जगहों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी की है
  • करोडों रुपये की नकदी बरामद हुई है, इसकी गिनती मशीन से कराई जा रही है

नई दिल्ली:  

अवैध खनन के मामले को लेकर झारखंड सहित कई राज्यों में में ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. झारखंड, राजस्थान हरियाणा और एनसीआर के 18 जगहों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी की है. रांची में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सरकारी आवास और उनके पति के आवास समेत कई जगह पर ईडी की रेड जारी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी की टीम दिल्ली से आई है. रांची के पंचवटी रेजीडेंसी, ब्लॉक नंबर 9, चांदनी चौक, हरिओम टावर, नई बिल्डिंग, लालपुर, पल्स हॉस्पिटल, बरियातू, आईएस पूजा सिंघल के सरकारी आवास  में छापेमारी हुई है. करोडों रुपये की नकदी बरामद हुई है, इसकी गिनती मशीन से कराई जा रही है.

आईएएस अधिकारी के घर पर मारा छापा 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी की टीम ने देश में एक साथ 18 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें झारखंड की महिला आईएएस अधिकारी का घर भी है. ईडी की कार्रवाई से पूरे राज्य में हड़कंप मचा दिया है. ईडी की टीम ने झारखंड की माइनिंग सेक्रेटरी पूजा सिंघल के घर पर छापेमारी की है. उनके आवास पर छापेमारी के बाद अब तक 17 करोड़ नकदी जब्त की गई है. इसके अलावा उसे कई अधिकारियों और नेताओं के खिलाफ भी सबूत मिले हैं, जो अवैध खनन से कमाई कर रहे हैं. इस मामले में जयपुर, फरीदाबाद, चंडीगढ़, मुजफ्फरपुर, कोलकता में कई जगहों पर छापेमारी  की गई है.

 

First Published : 06 May 2022, 07:14:16 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.