logo-image

तेज आवाज के साथ जमीन फटी, लोगों को घर खाली करने का दिया आदेश

झारखंड के रामगढ़ भुरकुंडा के सीसीएल बरकासयाल में अचानक तेज आवाज के साथ जमीन फटने के बाद धंस गई. इस घटना के बाद से उस इलाके के कई घरों में दरारें आ गई हैं

Updated on: 05 Jan 2022, 10:15 AM

highlights

  • हादसा सीसीएल की बंद पड़ी अंडर ग्राउंड माइंस की वजह से हुआ है
  • सीसीएल प्रबंधन ने पूरे इलाके को असुरक्षित घोषित कर दिया
  • आसपास करीब 20-25 लोगो का घर मौजूद है

नई दिल्ली:

झारखंड के रामगढ़ जिले के सीसीएल बरकासयाल के भुरकुंडा क्षेत्र में उस वक्त लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई जब देर रात तेज आवाज के साथ अचानक जमीन फट गई. इसके साथ जमीन का एक बड़ा हिस्सा जमीन दोज हो गया. जमीन धसने से आसपास के रहने वालों के घरों में दरारें आ गई. इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई है. दरअसल यह हादसा सीसीएल की बंद पड़ी अंडर ग्राउंड माइंस की वजह से हुआ है. इस मामले की जानकारी जैसे ही सीसीएल प्रबंधन को मिली उन्होंने पूरे इलाके को असुरक्षित घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें:  चट्टान से टकराया था CDS रावत का चॉपर, आज रक्षा मंत्री को दी जाएगी जानकारी 

इस खतरे वाली जगह बताया गया है और वहां रहने वाले लोगों को जगह खाली करने करने का आदेश दिया है. हालांकि इस हादसे में किसी की जानमाल का कोई  नुकसान नहीं हुआ है. मगर लोगों के बीच डर का मौहाल है. जहां भूमि धस गई, वहां आसपास करीब 20-25 लोगो का घर मौजूद है. जमीन धसने के बाद लोग अपने-अपने सामान को निकालकर दूसरी जगह ले जा रहे हैं. इस मामले में लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठता है, तो कभी भी बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. घटना के बाद सीसीएल के सर्वे अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया.  अभी भी जांच जारी है. टीम पता लगा रही है कि जमीन फटने से किसी तरह का कोई नुकसान तो नहीं हुआ है.