logo-image

कांग्रेस के कारण पिछड़ गया झारखंड, नहीं हो पाया अपेक्षित विकास : बीजेपी

दुमका के एक निजी होटल में बीजेपी के विधानसभा प्रभारी की समीक्षा बैठक के बाद न्यूज़ नेशन से बात की. उन्होंने कहा कि झारखंड सहित पूरे संताल परगना में बीजेपी इस बार कमल खिलाएगी क्योंकि संताल में झामुमों और कांग्रेस ने सिर्फ राजनीति की है.

Updated on: 30 Jul 2019, 01:00 PM

Ranchi:

झारखंड के महगामा विधायक अशोक भगत ने संताल परगना पिछड़ेपन का कारण कांग्रेस और झामुमो को ठहराया है. दुमका के एक निजी होटल में बीजेपी के विधानसभा प्रभारी की समीक्षा बैठक के बाद न्यूज़ नेशन से बात की. उन्होंने कहा कि झारखंड सहित पूरे संताल परगना में बीजेपी इस बार कमल खिलाएगी क्योंकि संताल में झामुमों और कांग्रेस ने सिर्फ राजनीति की है. यहां के लोगों का कोई अपेक्षित विकास नहीं हो पाया है लेकिन इस बार जनता जान चुकी है और बीजेपी द्वारा किये जा रहे विकास के बदौलत झामुमो से आदिवासियों का भ्रम टूट गया है.

राज्य में होने वाले विधान सभा में बीजेपी की जीत सुनिश्चित है. इसके लिए आज विधानसभा प्रभारी सौदान सिंह के साथ संगठन के लोगों के साथ बैठक कर जीत के लिये रणनीति बनाई जा रही है. संताल में आदिवासियों के प्रति और विश्वास बढ़ाने के दिशा में विचार विमर्श किया गया. इधर संताल में कोल् माइंस को लेकर शिकारीपाड़ा में ग्रामीणों द्वारा कर रहे विरोध के सवाल को लेकर विधायक भगत ने कहा कि झामुमो जैसे कुछ राजनीतिक दल लोगों को बरगलाने में लगे हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार : सीएम सहित मंत्रियों ने खाई शराब बंदी की शपथ, जानें पूरा मामला

लेकिन अब जनता साफ तौर पर झामुमो के राजनीति को जान चुकी है. उन्होंने कहा कि अगर उधोग नहीं लगेंगे तो क्या संताल में विकास संभव है. उन्होंने पाकुड़ के अमड़ापाड़ा में बंद पैनम कोल् माइंस से प्रभावित लोग और उधोग को चालू करने की दिशा में सरकार द्वारा जल्द निदान होने का भरोसा जताया. 

उन्होंने मसानजोर डैम बंगाल सरकार के अधीन होने के साथ विस्थापित 145 गांव के 45000 लोगों को का दोष कांग्रेस और झामुमो के माथे पर ठिकड़ा फोड़ा. लेकिन जब राज्य में और केंद्र में सरकार होने के सवाल किया गया तो उन्होंने भरोसा दिया कि जल्द इस गंभीर मसले का हल निकाल कर लोगों को न्याय दिलाया जायेगा.