logo-image

झारखंड सरकार गहरी नींद में सोयी है, आत्मनिर्भर झारखंड के प्रति दिख रही उदासीन: BJP

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण काल में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए घोषित योजनाओं और नीतियों का लाभ उठाकर राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के प्रति भी झारखंड सरकार पूरी तरह उदासीन है.

Updated on: 11 Jul 2020, 10:47 AM

रांची:

झारखंड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि झारखंड सरकार और प्रशासन गहरी नींद में हैं और राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण से वे पूरी तरह बेपरवाह नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण काल में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए घोषित योजनाओं और नीतियों का लाभ उठाकर राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के प्रति भी झारखंड सरकार पूरी तरह उदासीन है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम् सांसद दीपक प्रकाश ने यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय में ऑनलाइन प्रेसवार्ता में ये आरोप लगाये . उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर भारत अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक सशक्त संकल्प ही नहीं बल्कि आधुनिक भारत की नई पहचान है. प्रकाश ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार का आत्मनिर्भर भारत अभियान अंत्योदय से सर्वोदय का अभियान है, जिसमें गांव, गरीब, किसान, मजदूर की मजबूती के साथ मजबूत, समर्थ और स्वाभिमानी भारत बनाने का संकल्प है.’’

यह भी पढ़ें- बिहार : बिहारवासियों का 90 साल पुराना सपना रेलवे ने किया पूरा

उन्होंने कहा कि यह अभियान वोकल फॉर लोकल एंड मेक इट ग्लोबल का अभियान है जो देश के स्थानीय उद्यमियों और व्यावसायियों को सशक्त बनाएगा एवं देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाएगा. उन्होंने बताया कि 1.50 लाख करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से 80 करोड़ गरीब,प्रवासी मजदूरों तक अप्रैल से लेकर नवंबर तक 5 किलोग्राम अनाज, एक किलो ग्राम चना एवं दाल का वितरण का सुनिश्चित किया गया.

इतना ही नहीं मनरेगा केलिए 40हजार करोड़ रुपए का अतिरिक्त पैकेज दिया गया. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार अपने अधिकारों की बात खूब करती है परन्तु अपने दायित्वों के निर्वहन में पीछे हट जाती है,जिससे राज्य का नुकसान हो रहा,योजनाएं धरातल पर नहीं उतर रही,गरीबों की योजनाओं का बंदरबांट हो रहा. दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा हेमंत सरकार से आत्म निर्भर भारत अभियान में आत्म निर्भर झारखंड बनाने की दिशा में सार्थक और प्रभावी पहल करने की मांग करती है.