logo-image

झारखंड : दुमका हवाई अड्डे के पास ग्लाइडर हुआ क्रैश, फ्लाइट इंजीनियर की मौत

दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि दुर्घटना की जांच होने तक दुमका हवाई अड्डे को सील कर दिया गया है.

Updated on: 04 Feb 2020, 01:25 PM

झारखंड/दुमका:

झारखंड के दुमका से सोमवार को एक दुखद खबर सामने आई. झारखंड में दुमका के हवाई अड्डे के निकट एक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार एक फ्लाइट इंजिनियर की मौत हो गई, जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें इलाज के लिए दुर्गापुर ले जाया गया है. दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि दुर्घटना की जांच होने तक दुमका हवाई अड्डे को सील कर दिया गया है. शहर से लगभग चार किलोमीटर दूर स्थित हवाई अड्डे पर दुर्घटना की जांच के लिए नागर विमानन विभाग के अधिकारी कल पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें- बिहार: पोस्टर के जरिए नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, आरजेडी ने पूछे यह 7 सवाल

दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने यहां बताया कि सोमवार शाम दुमका हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद यह ग्लाइडर दुर्घनाग्रस्त हो गया जिससे उस पर सवार फ्लाइट इंजिनियर की मौत हो गई, जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें तत्काल दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें धनबाद स्थित अस्पताल भेजा गया लेकिन बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दुर्गापुर भेज दिया गया.

यूपी के मथुरा के थे फ्लाइट इंजिनियर

उन्होंने बताया कि घटना में घायल फ्लाइट इंजीनियर की अस्पताल ले जाये जाते समय रास्ते में मौत हो गई. फ्लाइट इंजीनियर की पहचान यूपी के जिला मथुरा के नगला लोका गांव के 32 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार सिंह के रूप में की गई है. ग्लाइडर के पायलट की पहचान कैप्टन जेपी सिंह के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि अभी दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है.