logo-image

बाइक समेत 50 फिट गहरी कोयला खदान में गिरा युवक, हुई मौत

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जप्त कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज कर जांच में जुट गई है.

Updated on: 23 Aug 2019, 10:19 AM

झारखंड/दुमका:

झारखंड में दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव स्थित कोयला खदान में गिरने से एक 15 वर्षिय नाबालिग की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जप्त कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज कर जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि मृतक मोहम्मद हसीब अंसारी अपने दादा के साथ पहाड़ में नीबू तोड़ने के लिए मोटरसाइकिल से गया था. नीबू तोड़कर लौटते वक्त अनजाने में हासीब पूर्व में बने अवैध कोयला खदान में मोटरसाइकिल सहित घुस गया.

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत होगा मेडिकल कॉलेज में छात्रों का नामांकन

जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. बताया गया कि अवैध कोयला खदान की गहराई लगभग 50 फिट थी जिससे काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने शव को ऊपर निकाला. मृतक की पहचान हसीब अंसारी जो शिकारीपाड़ा प्रखंड के बासपहाडी निवासी का रहने वाला है के रूप में हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह बंद कोयला खदान किसी हवला नामक व्यक्ति की बताई जा रही है जो पिछले पांच साल से चलाया जा रहा था. ग्रामीणों के मुताबिक यह खदान पिछले तीन माह से बंद कर इस पर झाड़ से ढंक दिया गया है. जिससे इस पहाड़ पर चढ़ने वाले लोगों के लिए खतरा बना हुआ है.